लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Andhrapradesh college girl Suicide after parents force her to attend offline classes

आंध्रप्रदेश: माता-पिता ने ऑफलाइन क्लास करने का दबाव बनाया तो IIIT की छात्रा ने दे दी जान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, विजयनगरम Published by: संजीव कुमार झा Updated Thu, 17 Feb 2022 09:53 AM IST
सार

राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ नॉलेज टेक्नोलॉजीज (IIIT-श्रीकाकुलम) में पढ़ रहीं आंध्र प्रदेश के विजयनगरम की रहने वाली छात्रा ने 16 फरवरी को हॉस्टल के कमरे में फांसी लगा ली।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : Social media
ख़बर सुनें

विस्तार

राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ नॉलेज टेक्नोलॉजीज (IIIT-श्रीकाकुलम) में पढ़ रहीं आंध्र प्रदेश के विजयनगरम की रहने वाली छात्रा ने 16 फरवरी को हॉस्टल के कमरे में फांसी लगा ली। कॉलेज के अधिकारियों को इस घटना का पता तब लगा जब कुछ लड़कियों ने देखा कि बच्ची का कमरा अंदर से बंद था। बताया जा रहा है कि छात्रा अपने माता-पिता द्वारा ऑफलाइन कक्षाओं में भाग लेने की जिद की वजह से परेशान थी। दरवाजा तोड़ने पर अधिकारियों ने उसे पंखे से लटका पाया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कथित तौर पर उसके माता-पिता ने उसे उसकी इच्छा के विरुद्ध ऑफलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए मजबूर किया था। फांसी लगाने वाली लड़की कोंडापल्ली मनीषा अंजू, विजयनगरम के नेल्लीमारला की रहने वाली है। वह IIIT-श्रीकाकुलम की प्रथम वर्ष की छात्रा थी। वह शैक्षणिक वर्ष शुरू होने के बाद से ऑनलाइन मामलों में भाग ले रही थी।



विस्तार से जानें क्या है मामला
एक बार जब कोरोना के मामले कम होने लगे, तो कॉलेज के अधिकारियों ने छात्रों को सूचित किया कि सभी छात्र-छात्राएं ऑनलाइन कक्षाएं जारी रख सकते हैं या ऑफलाइन कक्षाओं में आना शुरू कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लड़की के ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने की इच्छा के बावजूद, उसके माता-पिता ने जोर देकर कहा कि वह ऑफलाइन कक्षाओं में शामिल हो। नहीं मानने पर माता पिता ने उसे उसके कॉलेज आईआईआईटी-श्रीकाकुलम छोड़ आए। इसके बाद से ही छात्रा नाराज हो गई थी।


अपने माता-पिता से नाराज लड़की ने अपना मोबाइल फोन बस में फेंक दिया। उसके माता-पिता ने अगले दिन उसके लिए एक नया फोन खरीदा। बुधवार को कुछ छात्राओं ने देखा कि उनका कमरा अंदर से बंद है और उन्होंने इसकी सूचना कॉलेज प्रशासन को दी।

धारा 174 के तहत संदिग्ध मौत का मामला दर्ज
कमरे में प्रवेश करने पर पुलिस अधिकारियों ने देखा कि लड़की पंखे से लटकी हुई है। एचरला सब-इंस्पेक्टर के रामू ने कहा कि आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 174 (संदिग्ध मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00