लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Amit Shah LIVE Updates news : This is BJP s fight to make west Bengal Sonar Bangla bjp mamata banerjee TMC

ममता के गढ़ में अमित शाह ने लगवाए जय श्रीराम के नारे, कहा- पश्चिम बंगाल से टीएमसी को उखाड़ फेकेंगे 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता Published by: दीप्ति मिश्रा Updated Thu, 18 Feb 2021 02:51 PM IST
सार

  • पश्चिम बंगाल में बोले अमित शाह, हमारा लक्ष्य सत्ता परिवर्तन नहीं,
  •  बंगाल  में गरीबों, माताओं-बहनों की की हालत सुधारना हमारा लक्ष्य
  • भाजपा सत्ता में आई तो पश्चिम बंगाल में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण: शाह
     

अमित शाह
अमित शाह - फोटो : Twitter
ख़बर सुनें

विस्तार

 काकद्वीप (दक्षिण परगना)। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को बड़ा एलान करते हुए कहा, राज्य में भाजपा सत्ता में आई तो उसकी सरकार पश्चिम बंगाल में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देगी। शाह ने इस दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला।



शाह ने दक्षिण परगना जिले के काकद्वीप में भाजपा की पांचवीं पोरिबोर्तन यात्रा की शुरुआत के बाद एक रैली में कहा, यह यात्रा बंगाल के 294 विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाली है। भाजपा की परिवर्तन यात्रा किसी सीएम या मंत्री को हटाने के लिए नहीं, बल्कि घुसपैठ को रोकने और पश्चिम बंगाल को एक विकसित राज्य में बदलने से संबंधित है। उन्होंने कहा, अगर आप भाजपा को वोट देंगे तो सीमापार से कोई भी गैरकानूनी प्रवासी नहीं आ सकेगा। यहां तक कि उस पार से एक पक्षी को भी राज्य में घुसने नहीं दिया जाएगा।


इससे पहले शाह ने जिले के नमखाना में रोड शो किया। यहां उमड़ी भीड़ को देखकर शाह ने कहा, जनता ममता सरकार को खत्म करना चाहती है। यहां एक चुनावी सभा में शाह ने कहा, भाजपा बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने की लड़ाई लड़ रही है। यह लड़ाई हमारे बूथ कार्यकर्ताओं और तृणमूल के सिंडिकेट के बीच है। शाह ने कहा, 18 फरवरी को रामकृष्ण परमहंस और चैतन्य महाप्रभु की जयंती है। इस अवसर पर यात्रा की शुरुआत हो रही है। अब बंगाल की धरती पर ताकत के साथ कमल खिलने वाला है। उन्होंने कहा, गंगासागर को हम अंतरराष्ट्रीय पर्यटन सांस्कृतिक क्षेत्र के रूप में विकसित करने जा रहे हैं। गंगासागर को केंद्र सरकार की प्रसाद योजना के तहत भी लाएंगे। उत्तरायण के दिन यहां जो मेला लगता है, उसे हम अंतरराष्ट्रीय स्तर के मेले का दर्जा देंगे। उन्होंने नारायणपुर गांव में शरणार्थियों के एक परिवार के घर खाना भी खाया।

मछुआरों को हर साल दिए जाएंगे 6000 रुपये
भाजपा की सरकार बनने पर मछुआरों को हर साल 6000 रुपये दिए जाएंगे जैसे कि किसानों को सम्मान निधि मिलती है। हम बंगाल में तुष्टिकरण खत्म करेंगे ताकि लोग सरस्वती पूजा-रामनवमी को मना पाएं।  बंगाल की हालत बदतर कर दी गई है। जय श्री राम का नारा लगता है, तो दीदी बोलती हैं कि उनका अपमान करते हैं। ये नारा हमारी यात्रा का प्रतीक है।

भाजपा सत्ता में आई तो कट मनी कल्चर खत्म करेगी
शाह ने कहा, भाजपा सत्ता में आई तो बंगाल में कट मनी कल्चर खत्म करेगी। आदिवासियों को रहने के लिए कट मनी न देनी पड़े, इसे परिवर्तन कहते हैं। भाजपा राज्य को विकास की राह पर लेकर जाएगी। 

परिवर्तन का मतलब भी समझाया
शाह ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, प्राकृतिक आपदा के समय आपका अधिकार कोई और न ले जाए, इसे परिवर्तन कहते हैं। किसानों की फसल का सही दाम किसानों को मिले, बिचौलियों को न मिले, इसे परिवर्तन कहते हैं। मछुआरे भाइयों को नाव चलाने के लिए किसी को रिश्वत न देनी पड़े, ये परिवर्तन है।

ममता दीदी के गुंडों को पाताल से ढूंढ निकालेंगे
बंगाल के विकास के लिए पीएम मोदी ने ढेर सारे पैसे भेजे। मगर, ये पैसे दीदी के सिंडिकेट की भेंट चढ़ गए। जो गुंडे ममता दीदी की शह पर आज छिपकर बैठे हैं, उनको मैं कहना चाहता हूं कि जहां छिपना है छिप जाओ। भाजपा की सरकार बनने के बाद पाताल में से भी ढूंढकर आपको जेल में डालेंगे। बंगाल में जो राजनीतिक हिंसा होती है, उसमें 130 भाजपा कार्यकर्ता मारे गए। ममता दीदी सोचती हैं कि किसी को मार देने से भाजपा रुक जाएगी। ममता दीदी के गुंडों ने हमारे 130 कार्यकर्ताओं को मारा है, उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

तृणमूल का एक ही नारा भतीजा बढ़ावा
शाह ने कहा, तृणमूल कांग्रेस का एक ही नारा है, भतीजा बढ़ावा। भतीजे के कल्याण के अलावा तृणमूल के मन में कोई अभिलाषा नहीं है। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी का नारा है-सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास।


भाजपा के दबाव में सरस्वती पूजा कर रहीं ममता दीदी 

बंगाल के नामखाना में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ममता बनर्जी पर निशाना साधा। कहा कि  बंगाल में दुर्गा पूजा के लिए कोर्ट से अनुमति लेनी होती है। दीदी ने स्कूलों में सरस्वती पूजा बंद करा दी गई, भाजपा के दबाव के बाद दीदी सरस्वती पूजन करती दिखी हैं। जय श्रीराम का नारा लगाने पर दीदी को गुस्सा आ जाता है। अमित शाह ने कहा कि हम बंगाल में तुष्टिकरण खत्म करेंगे ताकि लोग सरस्वती पूजा-राम नवमी को मना पाएं। दुर्गा पूजा करने के लिए किसी से अनुमति ना लेनी पड़े।

सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा 7वें वेतन आयोग का लाभ : शाह
शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल की हालत बदतर हो गई है, यहां भाजपा की सरकार बनेगी, तो केंद्र की मोदी सरकार के साथ डबल इंजन सरकार आगे बढ़ेगी। हमारी सरकार आने पर सरकारी कर्मचारी को सातवां वेतन आयोग देने का काम किया जाएगा। शाह ने कहा कि आप एक बार बंगाल में भाजपा की सरकार बना दीजिए, बंगाल के सभी सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। शिक्षक भाइयों को उचित मानदंड मिले, इसके लिए एक कमेटी का गठन भाजपा सरकार करेगी।
 

130 कार्यकर्ताओं की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी :शाह 

गृह मंत्री शाह ने कहा, ''बंगाल में जो राजनीतिक हिंसा होती है, उसमें 130 भाजपा कार्यकर्ता मारे गए। ममता दीदी सोचती हैं कि किसी को मार देने से भाजपा रुक जाएगी। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि ममता दीदी तृणमूल के गुंडो ने हमारे 130 कार्यकर्ताओं को मारा है, उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।''

अमित शाह ने चेतावनी देते हुए कहा कि जो गुंडे ममता दीदी की शह पर आज छिपकर बैठे हैं, उनको मैं कहना चाहता हूं कि जहां छिपना है छिप जाओ। भाजपा की सरकार बनने के बाद पाताल में से भी ढूंढकर आपको जेल में डालेंगे।

टीएमसी का नारा -भतीजा बढ़ावा 
अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा, टीएमसी का एक ही नारा है, भतीजा बढ़ावा। भतीजे के कल्याण के अलावा टीएमसी के मन में कोई अभिलाषा नहीं है। नरेंद्र मोदी का नारा- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास है। 
 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00