लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Ahead of mega protest rally on price rise top Congress leaders to meet to finalise strategy

Congress: कांग्रेस ने बुलाई महासचिवों-राज्य प्रभारियों की बैठक, महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ बनाई जाएगी रणनीति

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: निर्मल कांत Updated Sat, 13 Aug 2022 04:59 PM IST
सार

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं और महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दों के खिलाफ देशभर में चौपाल (बैठकें) आयोजित करने करने का फैसला किया है। पार्टी 17 अगस्त से 23 अगस्त तक देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध रैलियां आयोजित करेगी। 

जयराम रमेश
जयराम रमेश - फोटो : PTI
ख़बर सुनें

विस्तार

मूल्य वृद्धि, आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस दिल्ली में एक 'मेगा रैली' और देशभर में 'महंगाई चौपाल' की तैयारी कर रही है। इसके लिए 16 अगस्त को पार्टी के सभी महासचिवों और राज्य प्रभारियों की बैठक बुलाई गई है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। 


कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं और महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दों के खिलाफ देशभर में चौपाल (बैठकें) आयोजित करने करने का फैसला किया है। पार्टी 17 अगस्त से 23 अगस्त तक देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध रैलियां आयोजित करेगी। 


कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में कहा कि वर्तमान सरकार की 'जनविरोधी नीतियों' के खिलाफ 5 अगस्त को पार्टी का राष्ट्रव्यापी आंदोलन लोगों के लोगों के बीच गूंजा है।

महंगाई और बेरोजगारी को नियंत्रित करने में विफल रही भाजपा सरकार : रमेश
रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वैध विरोध को 'काला जादू' के रूप में कलंकित करने का प्रयास केवल भाजपा सरकार की इस असुरक्षा को उजागर करता है कि वह बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को नियंत्रित करने में विफल रही है। कांग्रेस पार्टी का लक्ष्य आगामी विरोध प्रदर्शनों के साथ इस लड़ाई को आगे ले जाना है। 
  
रमेश ने आगे कहा कि मोदी सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन के काऱण भारत के लोग पीड़ित हैं। दही, छाछ और पैकेज्ड अनाज जैसी आवश्यक वस्तुओं पर उच्च करों से महंगाई बढ़ रही है, जबकि सार्वजनिक संपत्ति का हस्तातंरण क्रोनी कैपिटलिस्टों को किया जा रहा है। पथभ्रष्ट अग्निपथ योजना की शुरुआत खराब रोजगार की स्थिति को और खराब कर रही है।  

'जनविरोधी नीतियों के बारे में जागरूकता फैलाना जारी रखेगी कांग्रेस'
उन्होंने कहा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस लोगों के बीच इन जनविरोधी नीतियों के बारे में जागरूकता फैलाना जारी रखेगी और भाजपा सरकार पर पाठ्यक्रम बदलने का दबाव बढ़ाएगी। 

"भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस लोगों के बीच इन जनविरोधी नीतियों के बारे में जागरूकता फैलाना जारी रखेगी और भाजपा सरकार पर पाठ्यक्रम बदलने का दबाव बढ़ाएगी।"

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00