लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   10 people dead and 7 injured in collision between autorickshaw and trailer truck in Vadodara

Accident: गुजरात सड़क हादसे में 10 की मौत, सात घायल, PM मोदी और CM भूपेंद्र पटेल ने जताया दुख

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Tue, 04 Oct 2022 08:17 PM IST
सार

गुजरात के वडोदरा में भीषण हादसे की खबर सामने आई है। यहां हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए। वहीं, पीएम मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया है। 

वडोदरा में भीषण हादसा।
वडोदरा में भीषण हादसा। - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

गुजरात के वडोदरा में भीषण हादसे की खबर सामने आई है। यहां, वायु सेना स्टेशन दार्जीपुरा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को एक कंटेनर ट्रक ने यात्रियों को ले जा रहे एक तिपहिया वाहन को टक्कर मार दी। इस हादसे में दो बच्चों और कई महिलाओं सहित दस लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। वहीं, जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य शुरू किया। घायलों को इलाज के लिए वडोदरा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है। इनमें से दो लोगों की हालत गंभीर है।  जिला कलेक्टर एपी गोर ने हादसे की जानकारी दी है।



पुलिस निरीक्षक एसआर वेकारिया ने बताया कि ये भीषण हादसा तब हुआ जब सूरत से अहमदाबाद जा रहे एक कंटेनर ट्रक के चालक ने कार से टकराने के बाद स्टीयरिंग से अपना नियंत्रण खो दिया और डिवाइडर को तोड़ते हुए सड़क के गलत साइड पर चला गया और तिपहिया वाहन को टक्कर मार दी। जानकारी पाकर मौके पर पहुंची वडोदरा पुलिस वायुसेना,दमकलकर्मियों सहित स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। हादसे के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-48 पर लंबा जाम भी लग गया जिसे काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने खुलवाया और यातायात बहाल हो सका। 


उन्होंने बताया कि मृतक व घायल सभी तिपहिया वाहन में सवार थे। ये टक्कर इतनी जोरदार थी कि तिपहिया वाहन लगभग चकनाचूर हो गया है। उन्होंने आगे बताया कि चालक समेत घायलों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनमें से दो गंभीर हैं। अस्पताल अधीक्षक ने हादसे में मृतकों और घायलों की जानकारी देते हुए बताया कि दस मृतकों में दस साल और 15 साल की उम्र के दो लड़के भी शामिल हैं। वहीं, मरने वालों में ज्यादातर लोग 40-55 साल से कम उम्र के हैं। 

सीएम भूपेंद्र पटेल ने शोक जताया
इस हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शोक जताया है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया, "वडोदरा के पास दार्जीपुरा वायु सेना स्टेशन के पास हुए दर्दनाक हादसे से दुखी हूं। राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए देगी।"


पीएम मोदी ने भी जताया दुख
वहीं, पीएम मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने हादसे में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को पचास हजार रुपये की सहायता राशि देने की भी घोषणा की है। पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, 'वडोदरा जिले में सड़क दुर्घटना में हुई मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना है और घायल को शीघ्र स्वस्थ लाभ हो हर मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00