लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   12 of 18 Sena MPs will join our camp, claims MLA of Shinde group  

Rift in Shivsena: शिंदे गुट के विधायक का दावा,  शिवसेना के 18 में से 12 सांसद जल्द ही हमारे साथ होंगे 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जलगांव Published by: Amit Mandal Updated Wed, 06 Jul 2022 08:09 PM IST
सार

मंगलवार को शिवसेना के लोकसभा सांसद राहुल शेवाले ने उद्धव ठाकरे से आग्रह किया था कि वह पार्टी के सांसदों से एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने के लिए कहें।

उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे
उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे - फोटो : [email protected] CMO Maharashtra

विस्तार

शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के विधायक ने बुधवार को दावा किया कि शिवसेना के 18 में से 12 सांसद जल्द ही एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट में शामिल हो जाएंगे। शिवसेना के एक सांसद ने एक दिन पहले ही एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन की घोषणा करने के लिए पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से अनुरोध किया था। 



गुलाबराव पाटिल बोले, चार सांसदों से मिला हूं 
जलगांव जिले में अपने निर्वाचन क्षेत्र में पत्रकारों से बात करते हुए पिछली ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रहे गुलाबराव पाटिल ने कहा कि शिंदे गुट पार्टी की महिमा को बहाल करेगा। हमारे साथ 55 में से 40 विधायक हैं और 18 में से 12 सांसद हमारे साथ आ रहे हैं। तो पार्टी किसकी है? मैं व्यक्तिगत रूप से चार सांसदों से मिला हूं। हमारे साथ 22 पूर्व विधायक भी हैं।




मंगलवार को शिवसेना के लोकसभा सदस्य राहुल शेवाले ने उद्धव ठाकरे से आग्रह किया था कि वह पार्टी के सांसदों से एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने के लिए कहें। उद्धव ठाकरे के वफादार और एकनाथ शिंदे गुट दोनों ने दावा किया है कि उनका गुट ही मूल शिवसेना का प्रतिनिधित्व करता है। शिवसेना के 55 विधायकों में से 40 मुख्यमंत्री शिंदे के साथ हैं। पाटिल ने आगे कहा कि उन्होंने सत्ता के लिए पार्टी नहीं छोड़ी है, जब हम मंत्री थे तब भी सत्ता छोड़ दी। उन्होंने कहा कि एक नहीं, बल्कि आठ मंत्रियों ने पार्टी छोड़ी है। इसका मतलब है कि हम अपनी शिवसेना को बचाना चाहते हैं। 

शिवसेना ने लोकसभा में अपना मुख्य सचेतक बदला
उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने बुधवार को राजन विचारे को सांसद भावना गवली की जगह लोकसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक नामित किया। यह जानकारी शिवसेना नेता संजय राउत ने दी। राउत ने संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी को लिखे पत्र में कहा कि आपको सूचित किया जाता है कि शिवसेना संसदीय दल ने राजन विचारे, सांसद (लोकसभा) को भावना गवली, सांसद (लोकसभा) के स्थान पर लोकसभा में तत्काल प्रभाव से मुख्य सचेतक नामित किया है। राउत शिवसेना संसदीय दल के नेता हैं।

शिवसेना के बागी विधायक ने राज ठाकरे से की मुलाकात
इस बीच शिवसेना के बागी विधायक सदा सरवणकर ने बुधवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात की। शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के नेता सरवणकर ने कहा कि उनकी सर्जरी हुई है इसलिए मैंने उनसे शिष्टाचारवश मुलाकात की। हम पास में ही रहते हैं। सरवणकर मध्य मुंबई से विधायक हैं जहां राज ठाकरे रहते हैं। महाराष्ट्र विधानसभा में राज ठाकरे की पार्टी मनसे का एक ही विधायक है।
विज्ञापन

विधायक जायसवाल ने बताई शिंदे खेमे में शामिल होने की वजह 
शिवसेना विधायक प्रदीप जायसवाल ने बुधवार को कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमे में शामिल होने का फैसला किया है ताकि उनके निर्वाचन क्षेत्र औरंगाबाद सेंट्रल के लिए विकास निधि प्राप्त की जा सके। जायसवाल राज्य में शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता में आने के बाद पहली बार औरंगाबाद लौटने पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, औरंगाबाद शहर में तीन पुल हैं जो 300 साल से अधिक पुराने हैं। मैं उनकी मरम्मत के लिए धन की मांग कर रहा था, लेकिन मुझे आवंटित नहीं किया गया। मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए धन प्राप्त करने के लिए शिंदे के समूह में शामिल होने का फैसला किया। 

जायसवाल उन 40 विधायकों में से एक हैं जिन्होंने महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के खिलाफ बगावत की और अपने नेता शिंदे के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए थे। जायसवाल ने आरोप लगाया कि 2009 से तत्कालीन मंत्री अजीत पवार ने मुझे पुराने पुलों पर काम के लिए 11.50 करोड़ रुपये देने का वादा किया था। जब वह हाल ही में औरंगाबाद में थे तो पवार ने मुझसे कहा कि वह पुलों के लिए धन आवंटित करेंगे, लेकिन राज्य बजट में कहीं नजर नहीं आया। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00