विज्ञापन

Pravasi News

Pravasi Pravasi
आप देश से दूर हैं, सात समंदर पार हैं, पर देश से आपको बहुत प्यार है। तभी तो आप अमर उजाला के साथ रखते हैं हर खबर पर नज़र। जाहिर है आप वहां रहते हुए यहां के बारे में बहुत कुछ सोचते होंगे। आपको याद आती होगी अपने गांव की मिट्टी, विद्यालय और खेत खलिहान की। आपकी ये यादें, ये भावनाएं अनमोल हैं। इन्हें अपने दिल में मत रखिए, हमें लिख भेजिए।
आपके खत अमर उजाला की वेबसाइट पर प्रकाशित कर हमें प्रसन्नता होगी।
नीचे दिए गये विकल्प के जरिए आप अपनी चिट्ठी हमें भेज सकते हैं।
WRITE NOW

दोबारा जीतने के लिए ट्रंप ने खड़ी की देसी फौज, 10 भारतीयों को टीम में दी जगह

न्यूज डेस्क, अमर उजाला नई दिल्ली Updated Tue, 18 Feb 2020 06:10 PM IST
विज्ञापन
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप - फोटो : PTI
ख़बर सुनें

सार

  • दोबारा जीतने के लिए ट्रंप ने खड़ी की देसी फौज
  • पिछले चुनाव में सिर्फ 16% भारतीयों का मिला साथ
  • भारतीय प्रवासियों को लुभाने का सुनहरा अवसर
  • 20 फीसदी मतदाताओं पर पड़ सकता है असर

विस्तार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी से दो दिन के लिए भारत के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह करीब तीन घंटे के कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद भी जाएंगे। ट्रंप ने दोबारा अमेरिका जीतने के लिए देसी फौज खड़ी की है। भारत यात्रा के लिए ट्रंप की टीम में भारतीय मूल के 10 दिग्गज लोगों को शामिल किया गया है। 
विज्ञापन
भारतीयों को अपनी टीम में शामिल कर ट्रंप की अमेरिकी में रह रहे भारतीय प्रवासियों को रुझाने की कोशिश है। अगर ट्रंप की यह रणनीति कामयाब होती है तो अमेरिका के 20 फीसदी भारतीय मतदाताओं का वोट ट्रंप को जा सकता है। जिससे ट्रंप को बड़ा फायदा होगा। 

ट्रंप की टीम में यह भारतीय शामिल

ट्रंप के भारतीय दौरे की टीम में परमाणु ऊर्जा विभाग की उपमंत्री रीता बरनवाल, एशियाई अमेरिकी पैसिफिक आईलैंडर्स सलाहकार आयोग के सदस्य प्रेम परमेश्वरन, ट्रेजरी ऑफ फाइनेंशियल इंस्टिट्यूशंस के उपमंत्री विमल पटेल, ब्यूरो ऑफ इकोनॉमिक एंड बिजनेस अफेयर्स के उपमंत्री मनीषा सिंह, फेडरल कम्यूनिकेशंस कमिशन के चेयरमैन अजित पाई, सेंटर फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकएड सर्विसेज की प्रशासक सीमा वर्मा, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में काम करने वाले ट्रंप के अहम सलाहकार काश पटेल, मेंटल हेल्थ सर्विसेज नेशनल एडवाइजरी काउंसिल के साथ जुड़े संपत शिवांगी शामिल हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us