एटीएम चोर गिरोह 80 लोगों को लगाया लाखों का चूना

Shimla Bureau Updated Wed, 07 Feb 2018 11:02 PM IST
एटीएम चोर गिरोह 80 लोगों को लगाया लाखों का चूना
अमर उजाला ब्यूरो
ऊना।
जिला पुलिस के हत्थे चढ़े एटीएम कार्ड से चोरी करने वाले गिरोह ने प्रदेश भर में ठगी करने का खुलासा किया है। बीते दिनों चिंतपूर्णी में नाकेबंदी के दौरान पकड़े आरोपी युवकों के तार एटीएम चोर गिरोह से जुड़े हैं। पूछताछ में आरोपियों ने ऊना शहर, अंब और मैहतपुर में लोगों के एटीएम बदलकर तीन वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है। इसके अलावा कांगड़ा, मंडी, कुल्लू में 70-80 लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं।

बताया जा रहा है कि शातिर गिरोह ने सबसे ज्यादा कांगड़ा में वारदातों को अंजाम दिया है। बुधवार को एसपी दिवाकर शर्मा ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि चार फरवरी को चिंतपूर्णी पुलिस ने इंडिगो कार में सवार तीन युवकों में उत्तराखंड के रुड़की निवासी 22 साल के संदीप कुमार, चंडीगढ़ के डड्डू माजरा निवासी 20 वर्षीय सतीश कुमार और यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी 24 वर्षीय कुलदीप कुमार को पकड़ा था। तलाशी के दौरान आरोपियों के पास से चरस बरामद की गई थी। इसी दौरान उनके पास से करीब एक दर्जन एटीएम कार्ड भी बरामद किए गए। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों ने कबूल किया है कि उन्होंने कई स्थानों पर एटीएम में 40-50 लोगों के कार्ड बदल कर उनके साथ ठगी को अंजाम दिया। इनमें धर्मशाला, कांगड़ा, दाड़ी, जोगिंद्रनगर, मंडी, सरकाघाट, कुल्लू, ऊना, अंब और मैहतपुर शामिल हैं।

फेवी क्विक से करते थे ठगी
उन्होंने बताया कि एटीएम केबिन में घुसकर फेवी क्विक से मशीनों के साथ छेड़खानी कर लोगों को गुमराह कर करीब 70-80 लोगों से पैसे ठगे। बताया जा रहा है कि शातिर लास्ट ट्रांजेक्शन से पहले फेवी क्विक से कैंसल की को जाम कर ठगी करते थे। पुलिस इस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है। उन्होंने एटीएम कार्ड बदल कर, मशीनों को हैंग कर और लोगों की मदद के नाम पर धोखा कर लाखों रुपये निकाले हैं। एसपी दिवाकर ने बताया कि आरोपियों ने अकेले पालमपुर में ही लोगों का करीब साढ़े तीन लाख रुपये ठगा।

ऊना सदर पुलिस को आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पूछताछ के निर्देश मिले हैं। एसपी ने बताया कि आरोपी अलग-अलग नंबर की गाड़ियां लेकर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर आकर लोगों को लाखों का चूना लगाकर वापस चले जाते हैं। एसपी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ जारी है।

Spotlight

Most Read

National

शादी के उपहार में आई शुभकामना ने बनाया दुल्हन को विधवा

ओडिशा के बोलांगिर जिले के पटनागढ़ में शादी की खुशी में अचानक मातम पसर गया यहां रिसेप्शन समारोह में किसी ने गिफ्ट पैक में विस्फोटक भेज दिया।

24 फरवरी 2018

Related Videos

सुषमा स्वराज जी सुनिए, ये रोता हुआ नौजवान आपसे कुछ कह रहा है

सऊदी अरब के दम्माम में फंसे युवक सुनील राणा ने वीडियो बनाकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है।

2 दिसंबर 2017

Recommended

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen