डडयार में सरकारी जंगल से 22 खैर के मोछे बरामद

Shimla Bureau Updated Thu, 08 Feb 2018 10:34 PM IST
डडयार में सरकारी जंगल से 22 खैर के मोछे बरामद
अमर उजाला ब्यूरो
बंगाणा (ऊना)।
वन उपमंडल बंगाणा के तहत डडयार में वन काटुओं ने एक सरकारी जंगल से 22 खैर के मोछे बरामद किए हैं। वन टीम ने काटे गए खैर के मोछों को अपने कब्जे में ले लिया है। वन विभाग ने मामले के बारे में जांच शुरू कर दी हैं। अभी तक अवैध कटान से जुड़े लोगों का सुराग नहीं लग पाया। जानकारी के अनुसार बंगाणा के तनोह पंचायत के डडयार में वन काटुओं ने सरकारी जंगल से कई पेड़ काट डाले हैं।

लोगों की मानें तो रछोल और डडयार के सरकारी जंगल को तो वन काटुओं ने खाली कर दिया है। वीरवार को वन विभाग की टीम ने जंगल का निरीक्षण किया। वन विभाग की टीम में आरओ रछपाल सिंह, बीओ अश्वनी कुमार, वन रक्षक अजीत सिंह, रणजीत सिंह और अजय कुमार शामिल रहे। अभी तक वन काटुओं का कोई सुराग नहीं लग पाया है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले प्रोइयां कलां, भरमौत और रछोल के सरकारी जंगल तथा ककराणा व हरिनगर के मलकीयत जंगलों में पाया गया। यहां से रात को वन काटुओं ने खैर के पेड़ काट लिए थे।

वन विभाग के एसीएफ डॉ. जगदीश गौतम ने बताया कि वन काटुओं पर निगरानी रखने के लिए अलग-अलग जगहों पर कई निरीक्षण टीमें गठित की हैं जो जंगलों में गश्त करती है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अगर अवैध कटान के बारे में कोई भी सुराग लगता है तो विभाग को सूचित करें।

Spotlight

Most Read

Rohtak

सरेआम युवक ने युवती को पीटा, हंगामा

सरेआम युवक ने युवती को पीटा, हंगामा

20 फरवरी 2018

Related Videos

सुषमा स्वराज जी सुनिए, ये रोता हुआ नौजवान आपसे कुछ कह रहा है

सऊदी अरब के दम्माम में फंसे युवक सुनील राणा ने वीडियो बनाकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen