भाषण में लड़कियां, पेंटिंग में लड़के छाए

Una Updated Sat, 06 Oct 2012 12:00 PM IST
ऊना। सूचना एवं जन संपर्क विभाग की ओर से नशा निवारण कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित भाषण व पोस्टर प्रतियोगिता में जिला के विद्यार्थियों ने काफी उत्साह दिखाया। नशे के दुष्प्रभावों को दर्शाती पोस्टर प्रतियोगिता में जहां लड़कों ने बाजी मारी वहीं, स्थानीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल (कन्या) में हुई भाषण प्रतियोगिता में लड़कियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। प्रतियोगिता में जिले के पचास के लगभग सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का विषय था ‘नशे से बर्बाद होता देश का भविष्य’। इस भाषण प्रतियोगिता में सीनियर सेकेंडरी स्कूल अरलू की साक्षी प्रथम, पूबोवाल का ललित द्वितीय तथा स्थानीय कन्या स्कूल की छात्रा अनु तृतीय स्थान पर रही। पोस्टर प्रतियोगिता में सीनियर सेकेंडरी स्कूल हटली के अश्वनी कुमार प्रथम, नंगल खुर्द के करण बैंस द्वितीय तथा तीसरे पुरस्कार के लिए नंगड़ा के नरेश कुमार सहोता चुने गए।
पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ऊना नीलम कौशल ने नशा निवारण अभियान को जन चेतना अभियान बनाकर उसका अधिक प्रचार और प्रसार करने और उसे जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। नीलम शर्मा ने कहा कि युवा वर्ग का नैतिक कर्तव्य है कि वह स्वयं तो इस नशे की लत से दूर रहें और जो लोग नशे में लिप्त हैं, उन्हें नशे की बुराई से अवगत करवाकर इससे शरीर, परिवार, समाज और राष्ट्र पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव के विषय में जानकारी दें।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सुषमा स्वराज जी सुनिए, ये रोता हुआ नौजवान आपसे कुछ कह रहा है

सऊदी अरब के दम्माम में फंसे युवक सुनील राणा ने वीडियो बनाकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है।

2 दिसंबर 2017