लकड़ी तस्करी का बड़ा हुआ खुलासा

Una Updated Sun, 30 Sep 2012 12:00 PM IST
दौलतपुर चौक(ऊना)। क्षेत्र के नंगल जरियाला में लकड़ी तस्करी की बड़ी घटना का खुलासा सामने आया है। शुक्रवार रात्रि विजिलेंस ऊना की टीम द्वारा लगाए नाके में तस्करी को ले जाई जा रही लकड़ी से भरी एक गाड़ी को पकड़ लिया गया है, जबकि दूसरी गाड़ी का चालक विजिलेंस की ही गाड़ी को टक्कर मार कर फरार होने में सफल रहा है, जिसकी खोजबीन आरंभ कर दी गई है। इतना ही नहीं उक्त गाड़ियों के बिनी किसी चैकअप वन विभाग का नाका भी पार करने का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। इस पर विभागीय जांच बिठा दी गई है।
मिली जानकारी के अनुसार विजिलेंस के सब इंसपेक्टर तारा सिंह, एसआई विनोद कुमार, एचएचजी वीरेंद्र, विनोद एवं अश्विनी पर आधारित टीम ने पंजाब सीमा के नजदीक नंगल जरियालां के साथ लगते कोट पटियालां स्थित होशियारपुर मार्ग पर नाकेबंदी की हुई थी। रात्रि लगभग 11:30 बजे एक पिकअप गाड़ी नंबर एचपी 40-8074 वहां से गुजरी, जिसमें लकड़ी लदी हुई थी। यह गाड़ी वन विभाग का नाका बड़े आराम से पार कर डेढ़ किलो मीटर आगे जा चुकी थी। टीम ने गाड़ी को रुकने का इशारा किया, जिस पर ड्राईवर ने तुरंत गाड़ी रोकी और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। टीम को गाड़ी से उसका मोबाइल बरामद हुआ है, पीछे से एक ओर पिकअप गाड़ी आई और टीम ने उसे भी रुकने का इशारा किया, लेकिन ड्राईवर गाड़ी को रोकने की बजाय भगा ले जाने में कामयाब रहा। हालांकि टीम ने उक्त गाड़ी का पीछा किया, तो उसने सड़क के बीचों बीच गाड़ी रोकी और ब्रेक गियर डालकर विजिलेंस की गाड़ी को नुकसान पहुंचा खुद रफूचक्कर हो गया। उक्त गाड़ी का नंबर पंजाब का हैं जिसकी विजिलेंस ने तलाश आरंभ कर दी है। जबकि दूसरी गाड़ी एचपी 40-8074 को वन विभाग के टटेहड़ा थाने में रखा गया है। विजिलेंस के इंसपेक्टर शेर सिंह ने बताया कि विभाग ने फोरेस्ट एक्ट की धारा 41, 42 एवं लकड़ी की चोरी के लिए 379 तथा सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के चलते धारा 03 के तहत मामला दर्ज आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
उधर वन विभाग के रेज ऑफिसर पुरुषोत्तम लाल ने बताया कि नंगल जरियालां में शुक्रवार रात्रि वन विभाग के नाके की दो गाड़ियां बिना परमिट एवं जांच के क्रास होने की सूचना उन्हें मिली हैं और उन्होंने मामले की तहकीकात को जांच बिठा दी है। यदि ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी दोषी पाए गए तो विभाग उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई निश्चित है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ओपी सिंह होंगे यूपी के नए डीजीपी, सोमवार को संभाल सकते हैं कार्यभार

सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह यूपी के नए डीजीपी होंगे। शनिवार को केंद्र ने उन्हें रिलीव कर दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

सुषमा स्वराज जी सुनिए, ये रोता हुआ नौजवान आपसे कुछ कह रहा है

सऊदी अरब के दम्माम में फंसे युवक सुनील राणा ने वीडियो बनाकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper