पोलियां में डेरा प्रमुख का कत्ल

Una Updated Sat, 26 May 2012 12:00 PM IST
टाहलीवाल (ऊना)। पोलियां बीत क्षेत्र में स्थित डेरे के महंत का अज्ञात शातिरों ने बेरहमी से कत्ल कर डाला। महंत की लाश डेरे में एक बड़े संदूक के भीतर मिली। संदूक में शव के ऊपर तथा नीचे रजाइयां रखी गई थीं। जबकि शव बीच में था। क्षत विक्षत शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस कातिलों का पता लगा रही है। शुक्रवार को वारदात की सूचना पर एसपी सुमेधा द्विवेदी ने मौका ए वारदात का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।
कातिलों ने वारदात के बाद शव को संदूक में रखकर कमरे के दरवाजे को भी बाहर से ताला जड़ दिया था। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। पुलिस के अनुसार मृतक की शिनाख्त महंत शिंगारा राम पुत्र आत्मा राम उम्र करीब 60 वर्ष गांव खानपुर डाक घर माहिलपुर पंजाब के रूप में हुई है। महंत शिंगारा वर्ष 1989 से गांव पोलियां बीत में डेरा न्यू रतन पुरी गद्दी के संचालक थे तथा अकेले ही इस डेरे में रहते थे। इस डेरे में धार्मिक गतिविधियों के अलावा वह मरीजों को देसी दवाइयां भी देते थे और लोगों की कई प्रकार की बीमारियों का उपचार करते थे।
शुक्रवार सुबह जब उनके अन्य डेरा के साथी उनके पोलियां बीत डेरे पर पहुंचे तो उन्हाेंने पाया कि डेरे में ताले लगे हुए हैं। अंदर से दुर्गंध आ रही थी। उन्हाेंने स्थानीय पंचायत व ग्रामीणों को सूचित किया। इसके पश्चात पुलिस को भी बुलाया। पुलिस ने मौका पर पहुंचकर कमरे का ताला खोला। भीतर जाकर जब संदूक खोला उसके भीतर रजाइयों के बीच महंत शिंगारा राम का शव मिला। शव क्षत विक्षत हालत में था। पुलिस का कहना है कि हो सकता है हत्या दो या तीन रोज पहले की गई होगी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के शवगृह पहुंचाया। शिंगारा राम द्वारा चलाया जा रहा डेरा श्री गुरू रविदास साधु संस्था के तहत पंजीकृत है, जिसक ा संचालन संत बाबा निर्मल दास पंजाब वाले कर रहे हैं।
पंचायत प्रधान राज कुमारी, उपप्रधान राज ठाकुर भी घटना स्थल पर पहुंचे। जिला पुलिस अधीक्षक सुमेधा दिवेद्वी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरके सिंह, उप पुलिस अधीक्षक अंजली कुमार तथा हरोली थाना एसएचओ हरजीत सिंह ने घटना स्थल पर स्थिति का जायजा लिया। एसपी ने कहा कि भादसं की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सुषमा स्वराज जी सुनिए, ये रोता हुआ नौजवान आपसे कुछ कह रहा है

सऊदी अरब के दम्माम में फंसे युवक सुनील राणा ने वीडियो बनाकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है।

2 दिसंबर 2017