प्रधान के निलंबन पर महापंचायत उग्र

Una Updated Sat, 05 May 2012 12:00 PM IST
गगरेट (ऊना)। गगरेट विकास खंड में पड़ने वाली पंचायत कलोह की प्रधान वीना देवी पर पंचायत कार्यों में अनियमितताओं के चलते निलंबन की गाज गिरने पर गगरेट महापंचायत ने उग्र तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। प्रधान वीना देवी के निलंबन से भड़की महापंचायत ने विकास कार्यों को ठप करने की भी चेतावनी दी है। पंचायत प्रधान के निलंबन के बाद गगरेट में महापंचायत की बैठक अंबोटा के प्रधान सुरेंद्र ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विभिन्न पंचायतों से आए प्रधानों ने पंचायत प्रधान के निलंबन को गलत ठहराया। उन्होंने कहा कि पंचायत द्वारा करवाए गए विकास कार्यों में विभाग ही एस्टीमेट बनाता है तथा विभाग के कर्मचारी ही इसकी असेस्मेंट करते हैं। यदि विकास कार्यों को लेकर गांव के प्रधानों पर इसी तरह निलंबन की गाज गिरती रही तो गांवों में होने वाले विकास कार्यों को नुकसान होगा। महापंचायत की बैठक में शामिल प्रधानों में सुरेंद्र ठाकुर, ब्रिजेश डोगरा, उर्मिला देवी, दर्शना देवी, सुमन व ऊषा देवी ने कहा कि यदि कलोह की पंचायत प्रधान के निलंबन को वापस नहीं लिया जाता तो वे अपनी-अपनी पंचायतों में हो रहे विकास कार्यों को बंद कर देंगे। उन्होंने कहा कि इस समय प्रत्येक ग्राम पंचायत में विभिन्न विकासात्मक कार्य चल रहे हैं। कार्य बंद करने से ग्रामवासियों के लिए करवाए जा रहे विकास कार्यों में बाधा पहुंचेगी।
निलंबित प्रधान वीना कुमारी का कहना है कि वह न्याय के लिए कोर्ट की शरण लेंगी। उन्होंने कहा कि गांव में करवाए गए विकास कार्यों में कोई अनियमितताएं नहीं बरती गईं। उसके बावजूद भी विभाग ने उन पर पेनल्टी लगा दी। उन्होंने कहा कि गांव में किसी भी कार्य के लिए एक कमेटी का गठन किया जाता है और उस कमेटी की एवं विभाग के कर्मचारियों की देखरेख में ही कार्य करवाए जाते हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सुषमा स्वराज जी सुनिए, ये रोता हुआ नौजवान आपसे कुछ कह रहा है

सऊदी अरब के दम्माम में फंसे युवक सुनील राणा ने वीडियो बनाकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है।

2 दिसंबर 2017