लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Solan News ›   Railway board board removes encroachments from government land in Dharampur

रेलवे की जमीन पर कब्जा जमाए बैठे रेहड़ी संचालकों को हटाया

Shimla Bureau शिमला ब्यूरो
Updated Wed, 16 Nov 2022 11:45 PM IST
Railway board board removes encroachments from government land in Dharampur
विज्ञापन
संवाद न्यूज एजेंसी

धर्मपुर (सोलन)। कालका-शिमला हाईवे पर धर्मपुर बाजार में अवैध रूप से सरकारी भूमि पर मनमाने ढंग से लगाए 15 रेहड़ी संचालकों पर रेलवे बोर्ड ने कार्रवाई की है। इन्हें यहां से हटाकर एमईएस यार्ड के समीप पड़ाव पर जगह दे दी है।
ये रेहड़ी संचालक मनमाने ढंग से हाईवे के किनारे कब्जे कर रहे थे। इस पर रेलवे बोर्ड ने कार्रवाई की है। अवैध रूप से लगाए गए रेहड़ी और खोखों को हटाने के लिए प्रदेश हाईकोर्ट ने कई बार प्रशासन और एनएचएआई को आदेश दिए। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और अब उन्हें यहां से हटा दिया।

हालांकि रेलवे बोर्ड की तरह एनएचएआई कार्रवाई करने से डर रहा है। धर्मपुर से परवाणू के बीच सड़कों के किनारे कई जगहों पर अवैध रेहड़ी संचालक कब्जा जमाकर बैठ गए हैैं।
इसमें दत्यार से सनवारा तक ज्यादातर बाहरी राज्यों से आए रेहड़ी संचालक हैं। यहां तक कि एनएचएआई के हाईवे पेट्रोलिंग वाहन भी रोजाना यहां से गुजरते हैं लेकिन उनके अधिकारी आंखें मूंद कर यहां से निकल जाते हैं। रेहड़ी चालकों के कारण हादसों का भी डर बना रहता है।
वहीं धर्मपुर रेलवे बोर्ड के प्रभारी देसराज ने बताया कि कर्मचारियों की टीम ने रेल विभाग की भूमि पर अवैध रेहड़ियों और खोखों को उठा दिया है। उन्हें एमईएस यार्ड के समीप जगह दे दी है।
फोरलेन निर्माण कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर बलविंद्र सिंह ने बताया कि जल्द वह प्रशासन को साथ लेकर अवैध रेहड़ी लगाने वालों पर कार्रवाई करेंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00