बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

नालागढ़ में मिली लॉन टेनिस कोर्ट सुविधा शिमला, सोलन, धर्मशाला के साथ नालागढ़ में भी बना कोर्ट

Updated Mon, 15 Jan 2018 10:45 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
शिमला, सोलन, धर्मशाला के बाद अब शहर के खिलाड़ियों को मिली सुविधा, तीस लाख से हुआ है कोर्ट का निर्माण
विज्ञापन

शहर के खिलाड़ियों को अभ्यास करने में मिलेगी मदद
अमर उजाला ब्यूरो
नालागढ़ (सोलन)।
लॉन टेनिस खेल प्रेमियों को अब खेलने और अभ्यास करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। खिलाड़ियों को अब नालागढ़ में ही लॉन टेनिस कोर्ट की सुविधा मिल गई है। प्रदेश में चंद जगहों पर लॉन टेनिस कोर्ट हैं जिनमें अब एक नाम नालागढ़ का भी जुड़ गया है। सोलन पुलिस लाईन, शिमला डिफेंस और धर्मशाला क्षेत्रों के बाद नालागढ़ में यह सुविधा खिलाड़ियों को उपलब्ध हो गई है। लॉन टेनिस खेलने वाले अब नालागढ़ में ही अभ्यास कर सकते हैं।
नालागढ़ महाविद्यालय में जन सहयोग और उद्योगों के कारपोरेट सोशल रिसपोंसबिलिटी (सीएसआर) के तहत 30 लाख रुपये की लागत से महाविद्यालय परिसर में छात्र हॉस्टल के पास लॉन टेनिस कोर्ट बनाया गया है। इस कोर्ट से जहां विद्यार्थियों सहित लोगों को लाभ मिलेगा वहीं लॉन टेनिस खेल प्रेमियों को भी अब बाहर अभ्यास के लिए नहीं जाना पड़ेगा। उपमंडल प्रशासन ने कॉलेज में इसकी संभावनाओं की तलाश की और जनसहयोग से कोर्ट को बनाने का फैसला लिया। क्षेत्र में स्थापित उद्योगों ने सीएसआर के तहत इस कोर्ट के निर्माण की करीब तीन चार वर्ष पूर्व पहल शुरू की थी। जन सहयोग से बने इस कोर्ट का निर्माण का कार्य अब पूरा हो गया है।

महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर फिजिकल एजूकेशन कुलदीप सिंह के मुताबिक यह लॉन टेनिस कोर्ट आठ लेयर सिंथेटिक वाला है। इसके सरफेस में सिंथेटिक का इस्तेमाल हुआ है और निर्माण के लिए दिल्ली से सिविल वर्क निर्माण टेक्निकल टीम आती थी। उन्होंने बताया कि कोर्ट में सिंगल और डबल दोनों खिलाड़ी खेल सकते हैं। यदि सिंगल खिलाड़ी खेलेगा तो एक समय में चार और यदि डबल खेलेंगे तो एक समय में आठ खिलाड़ी खेल सकते हैं। उन्होंने बताया कि उपमंडल प्रशासन की योजना के तहत इस कोर्ट में खेलने वाले खिलाड़ियों से मेंबरशिप ली जाएगी। इस मेंबरशिप फीस से कोर्ट का रखरखाव सही ढंग से किया जा सकेगा।

उद्योगों की मदद से बना है कोर्ट : एसडीएम
एसडीएम नालागढ़ आशुतोष गर्ग ने कहा कि क्षेत्र में एक लॉन टेनिस कोर्ट की सुविधा की दरकार को देखते हुए प्रशासन ने इस योजना पर काम करना शुरू किया था। आज यह कार्य पूरा हो गया है। क्षेत्र के स्थापित उद्योगों से सीएसआर के तहत जनसहयोग लिया गया। 30 लाख रुपये की राशि खर्च करके इस कोर्ट का निर्माण किया गया है। हिमाचल में चुनिंदा स्थानों पर ही लॉन टेनिस कोर्ट है जिनमें अब नालागढ़ में भी यह सुविधा मुहैया हो गई है।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X