कामगार मांगों को लेकर खफा

Solan Updated Tue, 16 Oct 2012 12:00 PM IST
कामगार मांगों को लेकर खफा
बद्दी (सोलन)। बद्दी की एक धागा कंपनी में कामगारों ने न्यूनतम वेतन की मांग को लेकर तीसरे दिन भी कामकाज बंद रखा। कामगारों ने सोमवार सुबह दस बजे से जिला श्रम अधिकारी कार्यालय परिसर में धरना देकर फैक्टरी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस बल को तैनात किया गया है।
शनिवार शाम से कामकाज बंद पड़ा है। कामगार न्यूनतम वेतन न मिलने से खफा है और बोनस की मांग पर भी अड़े हुए हैं। कामगारों ने सोमवार भारतीय मजदूर संघ से संबंध वस्त्र उद्योेग महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष निक्का राम, उपाध्यक्ष बाल किशन, गुरमुख सिंह, गोपाल चौधरी, जिला अध्यक्ष सतीश्वर नाथ भनोट और जिला कार्यकारिणी सदस्य हरबंस राणा के नेतृत्व में कामगारों ने जिला श्रम कार्यालय परिसर में धरना दिया तथा फैक्टरी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। फैक्टरी यूनियन के प्रधान जय कुमार मणी, कृष्णकांत, विवेक, लालू राम, प्रकाश कुमार, गोपीनाथ, पप्पू, शिव राम, अरूण पांडे, लक्ष्मीधर, चंद्रशेखर यादव, गुरमुख सिंह, विक्रम, हरिकृष्ण राम, श्याम भंडारी, श्रवण कुमार, कौशल किशोर, प्रदीप तिवारी, संजीव कुमार और विजय कुमार ने कहा कि बद्दी की अन्य धागा कंपनियों के कामगारों को न्यूनतम वेतन मिल गया है लेकिन उनकी धागा कंपनी में कामगारों को अभी तक न्यूनतम वेतन के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्हें कंपनी को ओर से कोई भी बोनस नहीं दिया जाता है। उन्होंने चेतावनी दी है कि उनका संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती हैं।
इस संबंध में कंपनी के प्रबंधक से बात नहीं हो पाई। वहीं जिला श्रम अधिकारी मनीष करोल ने धागा में मिल में हड़ताल होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि फैक्टरी प्रबंधनों के साथ बातचीत चल रही है। शीघ्र ही कामगारों की मांगों को पूरा कर मामले को सुलझा लिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी के इस दांव से खतरे में पड़ी कांग्रेस की सुरक्षित सीट सोलन

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव महज कुछ ही दिनों की बात रह गई है। ऐसे में 68 सीटों पर प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अमर उजाला टीवी की टीम हिमाचल प्रदेश में जनता का मूड जानने के लिए पहुंची। देखिए इस महासंग्राम की GROUND REPORT

7 नवंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls