विज्ञापन

तीन महिला प्रत्याशी चुनावी समर में

Solan Updated Sat, 13 Oct 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
तीन महिला प्रत्याशी चुनावी समर में
विज्ञापन
विज्ञापन
सोलन। जिला के पांच विधानसभा क्षेत्रों में मात्र तीन महिला प्रत्याशी चुनावी समर में हैं और 45 फीसदी महिला वोटर जिला सोलन में सियासी तस्वीर बनाएंगी। कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों की कुर्सी तय करने में महिलाओं का अहम रोल रहेगा। बावजूद इसके चुनावी समर में भाजपा ने जिला में दो विस क्षेत्रों से ही महिला प्रत्याशी को टिकट देकर वूमेन स्ट्रेंथ पर विश्वास जताया है। कांग्रेस की तरफ से एक भी महिला प्रत्याशी चुनावी रण में नहीं है। हालांकि आवेदन किए गए थे। सोलन से कुमारी शीला बतौर भाजपा की प्रत्याशी हैं। इसके अलावा दून में सीटिंग एमएलए विनोद चंदेल और अर्की से आशा परिहार बतौर आजाद मैदान में लड़ रही हैं।

यह महिलाएं चुनावी रण में
विस क्षेत्र: दून
नाम: विनोद चंदेल
पार्टी: भाजपा
राजनीति सफरनामा : 2007 से पहले विनोद चंदेल बतौर आजाद प्रत्याशी लड़ती रहीं। इसके बाद 2007 में इन्हें भाजपा से टिकट मिला। जीत के बाद उन्हें 2012 विस चुनावों में फिर से चुनावों की कमान सौंपी गई है।


विस क्षेत्र : सोलन
नाम: कुमारी शीला
पार्टी: भाजपा
उपलब्धिय ां: 1990 वाइज चेयरमैन ब्लाक समिति सोलन से सफर की शुरूआत की। 1995 में प्रधान बनी। उसके बाद सियासी सफर तय करते हुए 2011 में जिला परिषद चेयरमेन की कुर्सी पर कब्जा किया।

विस क्षेत्र : अर्की
नाम: आशा परिहार
पार्टी: आजाद
राजनीति सफरनामा : आशा परिहार काबिना मंत्री नगीन चंद्र पाल की पुत्री हैं। मौजूदा समय में यह डुमैहर वार्ड से जिला परिषद की सदस्या है। प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की सदस्या इसके अलावा प्रदेश भाजपा महिला मोरचा की सचिव और जिला भाजपा कार्यकारिणी की सदस्य रहीं हैं। 2012 विस चुनावों में टिकट के लिए इन्होंने भाजपा से आवेदन किया था। टिकट न मिलने से आहत आजाद उम्मीदवार चुनावी मैदान में कूदी हैं।


आंकड़े
विस क्षेत्र महिला पुरुष वोटर
अर्की 39198 37701 76899
नालागढ़ 38088 34980 73068
दून 27499 24757 52256
सोलन 37294 33918 71212
कसौली 29939 26729 56668

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Solan

बद्दी और नालागढ़ में कटेंगे सौ लोगों के पानी कनेक्शन

बद्दी और नालागढ़ में कटेंगे सौ लोगों के पानी कनेक्शन

16 दिसंबर 2018

विज्ञापन

देखिए बर्फबारी ने कैसे बढ़ाई ठंड, कहीं खुशी तो कहीं हुई मुसीबत

जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश में शुरू हुई बर्फबारी ने ठंड बढ़ा दी है। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सीजन का पहला स्नो फॉल शुरू हो गया है लेकिन पीर पंजाल में चल रही भारी बर्फबारी ने मुसीबत खड़ी कर दी है।

12 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree