खूब सजे कान्हा के पालने

Solan Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
खूब सजे कान्हा के पालने
नालागढ़ (सोलन)। नालागढ़ उपमंडल में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इसी कड़ी में नालागढ़ क्षेत्र के मंदिरों को सुसज्जित ढंग से सजाया गया और रात्रि में भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के समय के लिए मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाकर पालने आदि लगाए गए। सुबह से ही क्षेत्र के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहा और श्रद्धालु मंदिरों में जाकर शीश नवाने के लिए कतारों में खड़े नजर आएं। नालागढ़ के राधा-कृष्ण मंदिर, भगवान रघुनाथ मंदिर, भल्लेश्वर मंदिर सहित अन्य मंदिरों को सुसज्जित तरीके से सजाने का कार्य कई दिनों से चला हुआ था। क्षेत्र के मंदिरों में रात्रि के समय कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है, जिसमें भगवान श्रीकृष्ण जन्म को लेकर भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिला। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर स्कूलों में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
जन्माष्टमी पर्व पर अल्पाइन पब्लिक स्कूल नालागढ़ में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें भजन गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने सुंदर नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर भगवान श्रीकृष्ण के चरित्र को दर्शाया गया। बच्चे महक, जतिन, संजना, कामिनी, अर्पित, मनप्रीत, सौम्या, अभय और अंजलि आदि बाल गोपाल व उनके सखा, सखियों के रूप में अत्यंत लुभावने लग रहे थे। स्कूल की प्रधानाचार्य प्रेम जोशी ने बताया कि भजन गायन प्रतियोगिता में कक्षा पहली व दूसरी में गांधी सदन प्रथम और पटेल सदन ने दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण के जीवन पर प्रकाश डाला और कहा कि ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने का एकमात्र लक्ष्य विद्यार्थियों को अपनी संस्कृति से जोड़े रखना है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी के इस दांव से खतरे में पड़ी कांग्रेस की सुरक्षित सीट सोलन

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव महज कुछ ही दिनों की बात रह गई है। ऐसे में 68 सीटों पर प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अमर उजाला टीवी की टीम हिमाचल प्रदेश में जनता का मूड जानने के लिए पहुंची। देखिए इस महासंग्राम की GROUND REPORT

7 नवंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls