सोलन एक्सीलेंस में नहीं टूल रिकार्ड

Solan Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
सोलन एक्सीलेंस में नहीं टूल रिकार्ड
सोलन। उत्कृष्ट आईटीआई सोलन के मैकेनिक मोटर व्हीकल ट्रेड में टूल रिकार्ड ही नहीं है। संबंधित ट्रेड के विद्यार्थियों के नाम पर किसी तरह के टूल इश्यू नहीं किए गए हैं। छात्रों के आरोपों के बाद हुई छानबीन में यह खुलासा हुआ है। प्रबंधन ने गलती मानते हुए छात्रों को वीरवार दोपहर से पहले रिलिविंग दे दी है।
ऐसे में एक्सीलेंस से नवाजे गए प्रदेश काचुनिंदा आईटीआई सवालों में घिर गया है। मैकेनिक मोटर व्हीकल ट्रेड संदेह के घेरे में हैं। आला अधिकारियों के निर्देशों के बाद प्राचार्य ने टूल की फिजिकल वेरीफिकेशन का काम शुरू कर दिया है। कितना टूल मौजूद है, कितना गायब, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

आखिर कहां जा रहा सामान
सोलन। आखिर कहां जा रहा है आईटीआई सोलन से सामान? क्यों नहीं रिकार्ड हो रहा मेनेटेन? क्या इस गोरखधंधे में कोई अंदर का ही शामिल तो नहीं? आखिर दूसरों की गलती का खामियाजा आम छात्र क्यों भुगते? इस प्रकरण के बाद ऐसे कई सवाल उठने लगे हैं। जिसकी जांच होनी अति आवश्यक है।

दिन भर रहा चर्चा का माहौल
सोलन। वीरवार को दिन भर आईआआई में छात्रों की रिलिविंग रोकने का मुद्दा खूब गर्माया रहा। कैंपस में तरह-तरह की चर्चाओं का माहौल गर्म रहा। इसे लेकर आरोप प्रत्यारोप लगाए जाते रहे। छात्रों की रिलिविंग देने के बाद प्रबंधन इस कवायद में जुट गया।

आखिर किसके सिर पर होगी रिकवरी
सोलन। आखिर किसकी जेब से होगी रिकवरी? यदि सामान गायब हुआ तो क्या रिकवरी संबंधित ट्रेड से जुड़े स्टाफ से होगी या फिर आगामी बैच के स्टूडेंट्स के ऊपर ही रिकवरी की तलवार लटकेगी? रिलिविंग ले चुके छात्रों ने प्रबंधन से इसका जवाब मांगा है।

फिजिकल वेरिफिकेशन होगी: डोगर
सोलन। आईटीआई के प्राचार्य शिवेंद्र डोगर ने कहा कि मामले को लेकर संबंधित ट्रेड के टूल की फिजिकल वेरीफिकेशन शुरू कर दी है। छात्रों को टूल इश्यू नहीं हुए थे। उन्होंने माना कि रिकार्ड भी मेनटेन नहीं है। लिहाजा फिजिकल जांच के बाद आगामी कार्रवाई होगी।

कोताही हुई तो गिरेगी गाज
सोलन। उपनिदेशक आईटीआई देवेंद्र राणा ने कहा कि मामले की जांच हो रही है। छात्रों को रिलिविंग दे दी गई है। यदि स्टाफ की कोई कोताही हुई तो मामले में नियमानुसार कार्रवाई होना तय है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी के इस दांव से खतरे में पड़ी कांग्रेस की सुरक्षित सीट सोलन

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव महज कुछ ही दिनों की बात रह गई है। ऐसे में 68 सीटों पर प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अमर उजाला टीवी की टीम हिमाचल प्रदेश में जनता का मूड जानने के लिए पहुंची। देखिए इस महासंग्राम की GROUND REPORT

7 नवंबर 2017