विभागों की अनबन भुगत रहे उपभोक्ता

Solan Updated Sun, 22 Jul 2012 12:00 PM IST
विभागों की अनबन भुगत रहे उपभोक्ता
बद्दी (सोलन)। प्रदेश सरकार बीबीएन क्षेत्र में निवेश बढ़ाने का प्रयास कर रही है, वहीं कुछ विभागों की आपसी तालमेल के चलते इस प्रयास को विराम लग रहा है। संचार सुविधा ठप होने से लोगों को आए दिन परेशानी हो रही है। उद्यमों में इंटरनेट न होने से कार्य प्रभावित हो रहे हैं। एनएच पर मलपुर गांव के समीप केबल कटने से समस्या आई। अभी बीएनएनएल ने इस गांव में सेवा को सुचारु ही किया था कि बुरांवाला में भी केबल कटने से भी दर्जनों टेलीफोन बंद होकर रह गए। बीएसएनएल के अधिकारियों का कहना है कि एनएच और लोनिवि मजदूर सड़क से मलबा हटाते समय केबल काट रहे हैं।

एनएच कर्मी काट रहे केबल: शर्मा
बीएसएनएल के सहायक अभियंता बीआर शर्मा आरोप लगाया कि राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण व लोनिवि क े कर्मचारी केबल को काटते हैं ऊपर से उसे ऐसी जगह दबा देते हैं। जिससे बीएसएनएल के कर्मचारियों को फाल्ट खोजने में दिक्कत आ रही हैं। मलपुर गांव में 8 दिन के बाद संचार सेवा को सुचारु किया गया। जबकि बुरांवाला में तकनीकी कर्मचारियों को लगाया हुआ है। जिसे शीघ्र ही सुचारू कर दिया जाएगा। संचार सुविधा को बहाल रखने के लिए सभी विभाग को सहयोग होना चाहिए न की यह कार्य केवल बीएसएनएल का है। सभी विभाग सहयोग करेंगे तो तभी यहां पर निवेश बढ़ेगा।

जेसीबी से केबल नहीं कटी: अग्रवाल
एनएच के सहायक अभियंता डीके अग्रवाल ने बताया कि जेसीबी से कोई केबल नहीं कटी है। यह केबल निजी जेसीबी से कटी है। दूसरी ओर से लोनिवि विभाग के एसडीओ आरसी बस्सी ने बताया कि वर्तमान में विभाग के कर्मचारी नाली की सफाई कर रहे हैं। केबल जहां पांच फुट गहरी होनी चाहिए वहीं यहां पर केबल निर्धारित मापदंडो के आधार पर नहीं दबाई गई है जिससे नाली की सफाई के दौरान भी केबल कट रही है।


चार सौ लोगों ने कनेक्शन कटवाए!
बद्दी (सोलन)। केबल कटने से दून विस क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों के चार सौ फोन बंद हो गए हैं। बीएनएनएल ने दून विस क्षेत्र के हरिपुर से लेकर मानपुरा के दूर दराज गांव में संचार सुविधा मुहैया कराई गई थी लेकिन लगातार केबल कटने से लोगों को मजबूरन यह फोन बंद करने पड़े हैं। विभाग ने कुछ स्थानों पर लोगों को डब्ल्यूएलएल की सुविधा प्रदान की है। बीएसएनएल के सहायक अभियंता बीआर शर्मा ने टेलीफोन कनेक्शन बंद होने की पुष्टि की है।

Spotlight

Most Read

National

इलाहाबाद HC का निर्देश- CBI जांच में सहयोग करे लोक सेवा आयोग

कोर्ट ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए छह फरवरी तक की मोहलत दी है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी के इस दांव से खतरे में पड़ी कांग्रेस की सुरक्षित सीट सोलन

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव महज कुछ ही दिनों की बात रह गई है। ऐसे में 68 सीटों पर प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अमर उजाला टीवी की टीम हिमाचल प्रदेश में जनता का मूड जानने के लिए पहुंची। देखिए इस महासंग्राम की GROUND REPORT

7 नवंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper