प्रमुख प्रत्याशियों की धड़कने होने लगी तेज

Sirmour Updated Wed, 19 Dec 2012 05:30 AM IST
नाहन (सिरमौर)। जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की धड़कने मतगणना तिथि नजदीक आते ही बढ़नी शुरू हो गई है। वैसे पांचों विधानसभा क्षेत्र से 26 प्रत्याशियों का भाग्य एवीएम मशीन में बंद है लेकिन मुख्य मुकाबले में 13 प्रत्याशी हैं। इसमें से कोई भी जीत सकता है और किसी की भी अप्रत्याशित हार हो सकती है।
विभिन्न टीबी चैनलों की ओर से मंगलवार को प्रसारित एक्जिट पोल का जहां कांग्रेसी नेता समर्थन कर रहे हैं वहीं भाजपा एक्जिट पोल को पंजाब की तर्ज पर उलट होने का अनुमान लगा रही है।
जिले की सबसे हॉट सीट नाहन निर्वाचन क्षेत्र है जहां भाजपा सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव बिंदल के साथ-साथ हिमाचल निर्माता के पुत्र एवं निवर्तमान विधायक कुश परमार, पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक कद्दार नेत्री श्यामा शर्मा के अलावा लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं वर्ष 2003 में नाहन से विधायक सदानंद चौहान के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है।
भाजपा के मंडल महामंत्री देवेंद्र अग्रवाल ने दावा किया कि नाहन से डा.राजीव बिंदल विजयी होंगे और पंजाब की तर्ज पर एक्जिट पोल हिमाचल में भी गलत साबित होंगे। उधर, कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अजय सोलंकी ने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी इसमें अब कोई संदेह नहीं है। नाहन से कुश परमार की जीत निश्चित है। उधर, श्यामा शर्मा एवं सदानंद चौहान के समर्थक भी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।
पच्छाद से सहकारी बैंक के चेयरमैन भाजपा नेता चंद्रमोहन ठाकुर ने दावा किया कि प्रदेश में धूमल सरकार पूर्ण बहुमत में आएगी और पच्छाद से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप की जीत निश्चित है। शिलाई से भाजपा प्रत्याशी बलदेव तोमर एवं कांग्रेस प्रत्याशी हर्षवर्धन चौहान के समर्थकों ने भी अपनी-अपनी जीत का दावा किया है।

-------------------------------------------
विस क्षेत्र का नाम कुल मतदाता मतदान किया
पांवटा साहिब 65078 53461
श्री रेणुका जी 57860 43918
नाहन 67074 52735
शिलाई 57115 46962
पच्छाद 62220 49932
----------------------------------------

Spotlight

Most Read

Dehradun

देहरादून: 24 जनवरी को कक्षा 1 से 12 तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश में बारिश की चेतावनी के चलते डीएम ने स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने के निर्देश जारी किए हैं।

23 जनवरी 2018

Related Videos

नतीजों से पहले ही हिमाचल में बीजेपी प्रत्याशी के जीत का जश्न

हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी एक दिन बाकी है, लेकिन बीजेपी प्रत्यांशी की जीत के हो‌र्डिंग पहले ही लगा दिए गए।

17 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper