घरेलू सिलेंडरों के दुरुपयोग पर प्रशासन सख्त

Sirmour Updated Tue, 18 Dec 2012 05:30 AM IST
घरेलू सिलेंडरों के दुरुपयोग पर प्रशासन सख्त
नाहन (सिरमौर)। उपायुक्त पदम सिंह चौहान के निर्देशों पर अमल करते हुए खाद्य नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता मामले विभाग ने औचक निरीक्षण कर सोलह घरेलू सिलेंडरों को व्यापारिक प्रतिष्ठानों में उपयोग करते हुए जब्त किया और दुकानदारों तथा ढाबा मालिकों से 21 हजार 965 रुपये का जुर्माना भी वसूला। जिला खाद्य, नागरिक आपूर्ति नियंत्रक पवित्रा पुंडीर ने बताया कि विभाग की टीम ने नाहन शहर के अलावा अंबवाला, मारकंडा, रूखड़ी तथा बद्रीपुर में औचक निरीक्षण करके सोलह घरेलू सिलेंडर जब्त किए। उन्होंने कहा कि दो माह के दौरान पॉलीथिन का उपयोग करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। नाहन कालाआंब तथा पांवटा में विभागीय टीमों की ओर से पॉलीथिन का उपयोग करने पर 28 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया । विभाग फल-सब्जी और मांस विक्रेताओं पर कड़ी नजर रखे हुए है। जबकि, राजगढ़ में ही मांस विक्रेताओं को चार हजार रुपये का जुर्माना किया गया।
इस संबंध में उपायुक्त पदम सिंह चौहान ने बताया कि घरेलू रसोई गैस सिलेंडरों का दुरुपयोग करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने कहा कि खाद्य, नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता मामले विभाग को यह भी निर्देश दिए हैं कि फल-सब्जी विक्रेता तथा मांस विक्रेता की ओर से मूल्य सूची लगवाया जाना सुनिश्चित किया जाए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नतीजों से पहले ही हिमाचल में बीजेपी प्रत्याशी के जीत का जश्न

हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी एक दिन बाकी है, लेकिन बीजेपी प्रत्यांशी की जीत के हो‌र्डिंग पहले ही लगा दिए गए।

17 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls