गागल-शिकोर पेयजल योजना चार दिन से ठप

Sirmour Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
सराहां (सिरमौर)। पच्छाद क्षेत्र की आधा दर्जन पंचायतों को लाभान्वित करने वाली गागल-शिकोर उठाऊ पेयजल योजना पिछले चार दिनों से ठप पड़ी हुई है, जिस कारण आधा दर्जन पंचायतों के करीब दस हजार लोगों को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा हैैै। गागल-शिकोर उठाऊ पेयजल योजना से पच्छाद क्षेत्र की बजगा, बागथन, बनाहां-धीन्नी, जामन की सैर, नाहन तहसील की क्यारी व चाकली पंचायतों के करीब दस हजार लोग लाभान्वित होते हैं। क्षेत्र में शादियों के माहौल होने के कारण व लोगों को पानी न मिलने के कारण और भी समस्या उठानी पड़ रही है। लोगों को पानी न मिलने के कारण एक से दो किलोमीटर दूरी से पानी ढोकर लाना पड़ रहा है।
पच्छाद व नाहन तहसील के लोगों को लाभान्वित करने वाली इस योजना के सहारे अधिकतर गांव के लोग अपनी व अपने मवेशियोें की प्यास बुझाते है। लेकिन योजना पांच दिनों से ठप पड़ जाने के कारण लोगों को भारी परेशानी हो रही है। कनलोग निवासी गीताराम शर्मा, राकेश कुमार, भूपेंद्र सिंह व रणजीत सिंह ने बताया कि गागल-शिकोर उठाऊ पेयजल योजना पिछले चार दिनों से ठप पड़ जाने के कारण उन्हें भारी कठिनाई उठानी पड़ रही है। क्षेत्र में कई शादियां व अन्य कार्यक्रम थे, लेकिन योजना ठप पड़ जाने के कारण इन लोगों को भारी समस्या उठानी पड़ी है।
उधर, विभाग के सहायक अभियंता एमसी सैन से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि योजना के पंप में तकनीकी खराबी आने के कारण यह योजना बंद हुई है। यह योजना शीघ्र ही चला दी जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नतीजों से पहले ही हिमाचल में बीजेपी प्रत्याशी के जीत का जश्न

हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी एक दिन बाकी है, लेकिन बीजेपी प्रत्यांशी की जीत के हो‌र्डिंग पहले ही लगा दिए गए।

17 दिसंबर 2017