ग्रामीणों ने माशु स्कूल में ताला लगाया

Sirmour Updated Thu, 08 Nov 2012 12:00 PM IST
सतौन (सिरमौर)। शिक्षा खंड कफोटा के अंतर्गत जामना पंचायत के राजकीय प्राइमरी स्कूल माशु में स्टाफ की लापरवाही के चलते ग्रामीणों ने स्कूल में ताला लगाकर हाजिरी रजिस्टर को अपने कब्जे में ले लिया। मिली जानकारी के अनुसार प्राइमरी स्कूल माशु में अक्सर स्टाफ 10:30 बजे तक भी स्कूल में नहीं पहुंचा था। 30 बच्चों की देखभाल एक जलवाहक के जिम्मे थी। इसके चलते स्थानीय ग्रामीणों ने गुस्से में आकर स्कूल को ताला जड़ दिया था।
स्कूल प्रबंधक कमेटी के प्रधान पुनी राम, महिला मंडल प्रधान नोमी देवी, जामना पंचायत उपमंडल टीकम चंद, ग्रामीण रमेश चंद, महेंद्र सिंह, सुरत चौहान, शाम सिंह आदि ने आरोप लगाते हुए बताया कि स्कूल में तीन लोगों का स्टाफ है, लेकिन कभी भी कोई कर्मचारी समय पर नहीं आता है। पिछले कई दिनों तक स्कूल में अध्यापक एवं कर्मी आ ही नहीं रहे हैं। इसके अलावा जो इस स्कूल में सीएचटी के पद पर तैनात अध्यापक हैं, वह भी सही समय पर नहीं आते हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सीएचटी रोज 12 बजे से पहले नहीं पहुंचते और हमेशा 2 बजे चले जाते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में गरीब घर के बच्चे पढ़ते हैं, जिस कारण उनका भविष्य खतरे में है। यहां पर जो शिक्षक रोज हाजिर होता था, उसे डेपुटेशन पर कहीं और भेज दिया गया है। बाकि शिक्षक अपने व्यवसाय पर अधिक और बच्चों की पढ़ाई पर कम ध्यान दे रहे हैं, जिसकेे चलते उन्हें मजबूरन स्कूल में ताला जड़ना पड़ा है।
उधर, शिक्षा खंड अधिकारी कफोटा बीरवंती देवी ने बताया कि इससे पहले ग्रामीणों की इस प्रकार की कोई लिखित शिकायत नहीं मिली थी। अभी मौके पर जाकर ही पता चलेगा। उसके बाद ही कोई कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नतीजों से पहले ही हिमाचल में बीजेपी प्रत्याशी के जीत का जश्न

हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी एक दिन बाकी है, लेकिन बीजेपी प्रत्यांशी की जीत के हो‌र्डिंग पहले ही लगा दिए गए।

17 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls