नाहन-कालाअंब एनएच पर स्कूली बच्चों को परेशानी

Sirmour Updated Mon, 05 Nov 2012 12:00 PM IST
कालाअंब (सिरमौर)। नाहन-कालाअंब नेशनल हाइवे स्कूली छात्रों के लिए मुसीबत बना हुआ है। सड़क मार्ग के कई इलाकों में हर रोज भारी मात्रा में स्कूली बच्चों की आवाजाही होती है। नेशनल हाइवे पर स्कूली छात्रों के लिए रोड़ क्रास करने के लिए कोई दिशा सूचक यंत्र अथवा यातायात के चिन्ह नहीं हैं। बच्चों को सबसे ज्यादा मुसीबत स्थानीय वरिष्ठ स्कूल के सामने बनी सड़क को पार करने में हो रही है। नेशनल हाइवे होने के कारण हर घंटे, हर वक्त यहां वाहनों को रेला लगा रहता है।
इस सड़क पर कहीं भी क्रासिंग लाइन नहीं बनी हुई है। हालांकि इस की शिकायत अभिभावकों ने कई बार संबंधित विभाग तथा स्थानीय नेताओं से की। मगर अभी तक मोगीनंद स्कूल के सामने बने इस नेशनल हाइवे क्षेत्र में कहीं भी यातायात के नियमों अथवा चिन्हों का प्रयोग नहीं किया गया।
क्षेत्र के लोगों नवयुवक मंडल प्रधान नीरज चौहान, अभिभावक मीनाक्षी, मीरा, सीमा, संजय, रामकुमार आदि ने बताया कि कालाअंब तथा नाहन हाइवे के बीच आने वाले स्कूलों में यातायात के नियम लागू नहीं हो रहे हैं। यहां स्कूली बच्चों को सड़क पार करते समय भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है।
इस पर अपने विचार रखते हुए एनएच प्राधिकरण के स्थानीय सहायक अभियंता नरेंद्र वर्मा ने बताया कि रोड़ सेफ्टी योजना के तहत प्राक्कलन बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजा गया है। शीघ्र ही कालाअंब नाहन नेशनल हाइवे पर यातायात के नियमों का पूरा पालन किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नतीजों से पहले ही हिमाचल में बीजेपी प्रत्याशी के जीत का जश्न

हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी एक दिन बाकी है, लेकिन बीजेपी प्रत्यांशी की जीत के हो‌र्डिंग पहले ही लगा दिए गए।

17 दिसंबर 2017