नैनीधार के आधा दर्जन गांवों में पेयजल संकट

Sirmour Updated Sun, 21 Oct 2012 12:00 PM IST
रोनहाट (सिरमौर)। ग्राम पंचायत नैनीधार के करीब आधा दर्जन गांवों में पिछले 15 दिन से पेयजल की समस्या बनी हुई है। लोगों को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। विभाग के अनुसार लिफ्ट में तकनीकी खराबी आने के कारण ऐसी समस्या आई है।
नैनीधार पंचायत प्रधान सुरेश कुमार सहित ग्रामीणों कांती राम, संत राम, जागर सिंह, जगदीश, प्रताप और कुलदीप आदि ने बताया कि नैनीधार पंचायत के खदराड़ी, घिराइना, नैनीधार, घाटी व बोहड़ गांवों में 15 दिन से पेयजल समस्या बरकरार है। ग्रामीणों को दूर-दूर से पानी ढोकर लाना पड़ रहा है।
ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने आईपीएच उप मंडल हरिपुरधार को भी इसके बारे अवगत करवाया, मगर उसके बाद भी विभाग के किसी अधिकारी व कर्मचारी ने यहां की सुध नहीं ली। वह अब इसे चुनावी मुद्दा बनाएंगे।
आईपीएच उपमंडल हरिपुरधार के कनिष्ठ अभियंता हरिचंद चौहान ने बताया कि लिफ्ट में तकनीकी फाल्ट आने से मशीनें नहीं चल रही हैं। इस कारण ऐसी समस्या पेश आई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही फाल्ट को दुरुस्त कर ग्रामीण को पानी की सप्लाई चालू कर दी जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नतीजों से पहले ही हिमाचल में बीजेपी प्रत्याशी के जीत का जश्न

हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी एक दिन बाकी है, लेकिन बीजेपी प्रत्यांशी की जीत के हो‌र्डिंग पहले ही लगा दिए गए।

17 दिसंबर 2017