नाहन ब्लाक में 13 पंचायतों में कोरम रहे अधूरे

Sirmour Updated Fri, 05 Oct 2012 12:00 PM IST
नाहन ब्लाक में 13 पंचायतों में कोरम रहे अधूरे
नाहन (सिरमौर)। जिला भर में 2 अक्तूबर को हुई महत्वपूर्ण ग्राम सभाओं में एक बार फिर से भीड़ नहीं जुट पाई। नाहन ब्लाक की 34 ग्राम सभाओं में केवल 21 ग्राम सभाएं कोरम पूरा करने में सफल हो पाई। शेष 13 ग्राम सभाओं में लोगों की अनुपस्थिति के कारण कोरम पूरा नहीं हो पाया। इस सिलसिले में खंड विकास कार्यालय से पंचायत प्रतिनिधियों को कोरम पूरा कर विकासात्मक मुद्दों को चरचा करने के आदेश जारी किए गए थे।
कोरम पूरा न होने के कारण पंचायतों में अहम मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाई। इसके चलते विकास कार्यों पर चरचा अधूरी रह गई। हरिपुर खोल क्षेत्र की कुछ पंचायतों में कोरम पूरा नहीं हो सका। धगेड़ा पंचायत में भी कोरम अधूरा ही रह गया। कोरम में लोगों की अनुपस्थिति मेें पंचायतों से जुडे़ प्रमुख मुद्दों का छुआ तक नहीं गया। विभागीय सूत्रों के अनुसार लगभग 46 फीसदी विकासात्मक कार्यों पर कोरम पूरा न होने की वजह से चर्चा टाल दी गई। कई जानकार इसे मौसम खुलने के बाद किसानों के कृषि क्षेत्र में बेहद व्यस्त रहने का कारण मान रहे हैं। धारटीधार सहित पूरे जिला में इस समय मक्की तोड़ने का कार्य चल रहा है। इसके चलते पंचायतों में कोरम पूरा न होने का कारण माना जा रहा है।

बाक्स....
13 पंचायतों में नहीं हुआ कोरम पूरा: बीडीओ
नाहन (सिरमौर)। कोरम पूरा करवाने के विभाग की ओर से हर संभव प्रयास किए गए थे। बावजूद इसके कई पंचायतों में ऐसा नहीं हुआ। बीडीओ कृष्ण दत्त ने बताया कि कि ब्लाक की 21 पंचायतों में कोरम सफलता पूर्वक आयोजित हुई। उन्होंने माना कि कोरम अधूरा रहने से कारण कई महत्वपूर्ण विषयों तथा वित्त संबंधी विषयों पर चर्चा नहीं हो पाई।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नतीजों से पहले ही हिमाचल में बीजेपी प्रत्याशी के जीत का जश्न

हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी एक दिन बाकी है, लेकिन बीजेपी प्रत्यांशी की जीत के हो‌र्डिंग पहले ही लगा दिए गए।

17 दिसंबर 2017