कून आरवाली में लो वोल्टेज समस्या

Sirmour Updated Mon, 30 Jul 2012 12:00 PM IST
नाहन (सिरमौर)। धगेड़ा पंचायत के कून आरवाली गांव सहित दर्जनों अन्य क्षेत्रों में पिछले एक माह से विद्युत लाइन द्वारा सप्लाई होने वाली बिजली आधी मिल रही है। बरसात के सीजन में ग्रामीण इस दिक्कत के चलते भारी परेशानी झेल रहे हैं। समस्या पिछले एक माह से लगातार बनी हुई है। अब ग्रामीणों ने विभाग तथा अधिकारियों के प्रति अपना आक्रोश जताया है। ग्रामीणों ने मांग की है कि कच्चे मौसम में बिजली की पर्याप्त सप्लाई नहीं की तो इसको लेकर ग्रामीण सड़कों पर उतर आएंगे।
उप प्रधान जोगेंद्र सिंह, वार्ड मेंबर गोपाल सिंह, जसमेर सिंह, इंद्र सिंह, संदीप कुमार, बाबू राम, रघुवीर सिंह आदि ने बताया कि दिन जैसे तैसे कट रहा है। बरसात की रात काटनी मुश्किल हो रही है। क्षेत्र में लगभग एक माह से बिजली की रोशनी आधी से भी कम है। इसके चलते रात को इधर-उधर जाना मुश्किलों भरा हो रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि बिजली की रोशनी कम होने के कारण बरसाती कीड़े मकोड़ों का डर सता रहा है।
धगेड़ा पंचायत प्रधान वीरेंद्र सिंह ने कहा है कि इस समस्या बारे कई बार जमटा स्थित उप मंडल तथा नाहन स्थित उच्च अधिकारियों से बात की गई थी, मगर अभी तक किसी ने कुछ नहीं किया।
उधर इस मामले में जमटा मंडल के कनिष्ठ अभियंता फिरोज अली ने बताया कि कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में लो वोल्टेज की शिकायत से वह वाकिफ हैं। उन्हें अभी हाल ही में जमटा मंडल का कार्यभार सौंपा गया है। वह मामले की छानबीन कर विद्युत आपूर्ति बहाल करने का प्रयास करेंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नतीजों से पहले ही हिमाचल में बीजेपी प्रत्याशी के जीत का जश्न

हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी एक दिन बाकी है, लेकिन बीजेपी प्रत्यांशी की जीत के हो‌र्डिंग पहले ही लगा दिए गए।

17 दिसंबर 2017