पनोग स्कूल में स्टाफ नहीं

Sirmour Updated Tue, 24 Jul 2012 12:00 PM IST
पनोग स्कूल में स्टाफ नहीं
रोनहाट (सिरमौर)। राजकीय वरिष्ठ स्कूल पनोग में शिक्षकों की कमी के चलते स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। यह स्कूल मात्र चार अध्यापकों के सहारे चल रहा है। ऐसे में स्कूल में पढ़ने वाले करीब 320 बच्चों का भविष्य दांव पर लगा है।
स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाचार्य सुरेश कुमार ने बताया कि इस स्कूल में अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, हिंदी, राजनीतिक शास्त्र, गणित, एलटी, शास्त्री, टीजीटी मेडिकल, नान मेडिकल, टीईटी, क्लर्क, अधीक्षक और सहायक अधीक्षक के पद काफी समय से रिक्त पड़े हुए हैं। इसके साथ ही प्रधानाचार्य का पद भी दो महीने से खाली पड़ा हुआ है। यहां पर सिधोटी, पनोग, कुलाह, निचला किणू, उपरला किणू, पाब, जबयालीधार, खरशोली, मानल, बिंदोली व अजरौली आदि ग्रामीण क्षेत्रों बच्चे पढ़ाई करने के लिए आते हैं, लेकिन स्टाफ के अभाव में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।
स्कूल प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष संत राम पोजटा, पंचायत प्रधान पनोग दिउडू राम, उप प्रधान गुमान पोजटा सहित ग्रामीण दिलीप, जगत सिंह शर्मा, लायक राम, रती राम, लाल सिंह पोजटा और रमेश पोजटा आदि ने बताया कि उन्हाेंने एक माह पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल तथा बीती 6 जुलाई को परिवहन मंत्री को पनोग उप स्वास्थ्य केंद्र के उद्घाटन के दौरान ज्ञापन सौंपा था। इसके साथ ही शिक्षा विभाग को भी प्रस्ताव भेजा था, मगर उसके बाद भी स्कूल में रिक्त पदों को नहीं भरा गया। ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग तथा सरकार से जल्द से जल्द रिक्त पदों को भरने की मांग की है। इस संबंध में उच्च शिक्षा उपनिदेशक रामनाथ शर्मा ने कहा कि रिक्त पदों की रिपोर्ट विभाग के उच्च अधिकारी को शिमला भेज दी गई है। जल्द ही स्कूल में रिक्त पदों की भर्ती कर दी जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नतीजों से पहले ही हिमाचल में बीजेपी प्रत्याशी के जीत का जश्न

हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी एक दिन बाकी है, लेकिन बीजेपी प्रत्यांशी की जीत के हो‌र्डिंग पहले ही लगा दिए गए।

17 दिसंबर 2017