पांवटा के सिर्फ तीन बूथों में कांग्रेस को लीड

विज्ञापन
Shimla	 Bureau शिमला ब्यूरो
Updated Fri, 24 May 2019 10:26 PM IST

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
पांवटा साहिब (सिरमौर)। लोकसभा चुनाव में पांवटा दून विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को रिकॉर्ड बढ़त मिली है। पांवटा विस क्षेत्र के 103 बूथों में से 100 में भाजपा प्रत्याशी को बढ़त मिली है। यहां से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप को 27517 मतों की बढ़त मिली। जबकि, कांग्रेस प्रत्याशी को पांवटा में सिर्फ गुलाबगढ़, कीरतपुर भगवानपुर और अमरकोट पोलिंग बूथों में ही बढ़त मिल सकी।
विज्ञापन

पांवटा से भाजपा प्रत्याशी को 43848 और कांग्रेस प्रत्याशी को 16331 मत मिले। पांवटा विधानसभा क्षेत्र में विधायक सुखराम चौधरी की टीम ने बूथ स्तर पर रणनीति बनाई। ऐसी घेराबंदी की गई कि 103 मतदान केंद्रों में से 100 में भाजपा का परचम लहराया। आलम यह रहा कि कांग्रेस प्रत्याशी को करीब 28 बूथों पर 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। भाजपा ने मानपुरदेवड़ा-75 बूथ से 685 मतों की बढ़त ली। तारुवाला-हीरपुर बूथ-30 से 656 मतों की लीड ली। बाईकुंआं-7 मतदान केंद्र में 602 मतों, किशनपुरा-24 बूथ से 589, कोटड़ी व्यास बूथ-1 से 563, मानपुर देवड़ा-2 के मतदान केंद्र 74 से 550 तथा पांवटा के देवीनगर-2 के बूथ संख्या 46 से भाजपा को 549 मतों की शानदार बढ़त मिली है। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी कर्नल धनी राम शांडिल को पांवटा विस क्षेत्र के 103 बूथों में से केवल तीन बूथों पर ही बढ़त मिली। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में शामिल कीरतपुर-भगवानपुर में कांग्रेस प्रत्याशी को 458 मतों की, गुलाबगड़-बूथ-3 से 265 मतों की और अमरकोट-33 बूथ से 71 मतों की बढ़त कांग्रेस प्रत्याशी धनी राम शांडिल को मिल सकी।

अपने बूथों से भी पिछड़े स्थानीय कांग्रेसी नेता
देश और प्रदेश में मोदी लहर के बीच पांवटा विधानसभा क्षेत्र ने जिले में सर्वाधिक बढ़त दिलाई है। पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग अपने मतदान केंद्र केदारपुर-21 में ही 289 मतों से पिछड़ गए। ऐसा ही कुछ हाल विधानसभा चुनाव में टिकट के दावेदार रहने वाले अधिकतर स्थानीय नेताओं का भी रहा। अपने ही मतदान केंद्रों से कांग्रेस को बढ़त नहीं दिला सके।
विधायक को अपने बूथ से मिली 299 की बढ़त
पांवटा दून विस क्षेत्र के विधायक सुखराम चौधरी ने अपनी पंचायत पुरुवाला से ही करीब 844 मतों की बढ़त भाजपा प्रत्याशी को दिलाई। विधायक को अपने मतदान केंद्र पुरुवाला-13 से 299 मतों से बढ़त मिली। हर बूथ पर भाजपा का प्रदर्शन पिछले लोस चुनाव से काफी अच्छा रहा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X