क्या कांग्रेस चालू करेगी तकलेच हास्टल?

Rampur Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
रामपुर बुशहर। तकलेच मुफ्त छात्रावास क्या फिर चालू होगा? यह सवाल यहां के लोगों का है। पूर्व भाजपा सरकार के समय ग्रांट न मिलने से छात्रावास तीन वर्ष से बंद पड़ा है। कांग्रेस के सत्ता में आने पर लोगों में इसके खुलने की फिर उम्मीद बंध गई है। जनप्रतिनिधि मामले को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के समक्ष उठाने की तैयारी में भी हैं।
तकलेच में रामपुर की काशापाट, मुनिश और दरकाली पंचायत के बच्चों की सुविधा के लिए मुफ्त छात्रावास खोला गया था। करीब ढाई दशक पूर्व खोले गए छात्रावास को पूर्व भाजपा सरकार ने पूरी तरह से हाशिए पर रखा। बजट न देने से तीन साल से छात्रावास बंद है। ऐसे में इन क्षेत्रों के जमा एक तथा दो कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को किराए के महंगे कमरों में रहना पड़ रहा है। जबकि छात्रावास में उन्हें रहने और ठहरने की मुफ्त सुविधा थी। यहां के लोगों ने पूर्व सरकार से हास्टल को चालू करवाने की मांग कई बार की लेकिन सरकार ने उनकी पुकार नहीं सुनी। अब प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में लौटने से यहां के लोगों में इसके खुलने की उम्मीद जगी है। तो क्या सरकार इस हास्टल को फिर से चालू करेगी? यह सवाल लोगों के मन में उठ रहा है।
मुनिश पंचायत प्रधान बसंत राम, काशापाट के उपप्रधान फूला सिंह, पूर्व जिला परिषद सदस्य सरोजनी ठाकुर आदि ने कहा कि तकलेच छात्रावास निश्चित तौर पर खुलना चाहिए। इसमें दुर्गम क्षेत्रों के बच्चों के लिए रहने और खाने की मुफ्त सुविधा प्राप्त है। आरोप लगाया कि पूर्व सरकार ने राजनीतिक द्वेष के कारण इसकी अनदेखी की। उन्होंने कहा कि रामपुर दौरे के दौरान इस मसले को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के समक्ष रखा जाएगा और उनसे छात्रावास को चालू करवाने की मांग की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018