बिजली चोरी करते धरे छह परिवार

Rampur Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
दलाश (कुल्लूू)। बर्फबारी शुरू होते ही बिजली बोर्ड की एक टीम ने छापेमारी के दौरान छह परिवारों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। लेकिन हैरत की बात तो यह है कि बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद भी बोर्ड के अधिकारियों ने बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ किसी भी तरह की कार्यवाई करना जरूरी नहीं समझा। जबकि नियम अनुसार मौके पर ही बिजली चोरी करने वाले को जुर्माना लगाने का प्रावधान है।
सर्दी के मौसम में बिजली चोरी होने से जहां वोल्टेज पर इसका असर पड़ रहा था, वहीं बिजली चोरी की शिकायतें भी बोर्ड के पास आ रही थीं। इसी को आधार बना कर बिजली बोर्ड के अधिकारियों ने शनिवार को क्षेत्र में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बोर्ड के अधिकारियों ने तीन गांव गुंगी, ग्लोग और सोईधार में आधा दर्जन बिजली चोरी के मामले पकड़े। लेकिन हैरत की बात तो यह है बिजली चोरी करते पकड़े जाने के बाद भी बोर्ड के अधिकारी ने बिजली चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इधर, बोर्ड के कनिष्ठ अभियंता दलाश प्यारे लाल का कहना है कि कई दिन से उन्हें बिजली चोरी की शिकायतें मिल रही थीं। इसके चलते तीन गांवों में औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगली बार-बार ऐसा कोई मामला सामने आता है तो उसके खिलाफ नियम अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' मिलने के बाद सुपरस्टार शाहरुख खान ने रखी 'तीन तलाक' पर अपनी राय

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls