बैहना पंचायत के आधा दर्जन गांवों में ‘हाय पानी’

Rampur Updated Wed, 12 Dec 2012 05:30 AM IST
दलाश (कुल्लू)। क्षेत्र की बैहना पंचायत के तहत आने वाले आधा दर्जन गांवों के सैकड़ों लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। पानी की आपूर्ति न होने के चलते लोगों को सर्दी के मौसम में लंबा सफर तय कर पानी लाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। लोगों का आरोप है कि कई दफा आईपीएच विभाग को शिकायत भी की गई, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया।
पेयजल की आपूर्ति न होने के चलते सेऊबाग, बैहना, जमेड़ी, नागदेहरा, कोट आदि गांवों के ग्रामीणों को परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों जिया लाल विष्ट, चांद कुमार, संजीव कुमार, संदीप कुमार, सोम कृष्ण, पंचायत उप प्रधान दयाल वर्मा आदि का कहना है कि पानी की समस्या को लेकर विभाग को कई बार सूचित किया गया, लेकिन फिर भी समस्या का कोई हल नहीं निकल पाया। पंचायत उप प्रधान दयाल वर्मा का कहना है कि इन गांवों के लोगों को पिछले कई माह से पानी नहीं मिल पा रहा है। भारी सर्दी में लोगों को सुबह शाम पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। लोगों ने विभाग से मांग की है कि पानी की समस्या को जल्द दूर किया जाए। लोगों का कहना है कि अगर समय रहते पानी नहीं मिला तो मजबूरी में आंदोलन करना पड़ेगा।
आईपीएच विभाग आनी के कनिष्ठ अभियंता शेष राम आजाद का कहना है कि पानी की समस्या को जल्द दूर कर दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' मिलने के बाद सुपरस्टार शाहरुख खान ने रखी 'तीन तलाक' पर अपनी राय

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018