शुरू होगी रामपुर को जिला बनाने की मुहिम

Rampur Updated Sat, 08 Dec 2012 05:30 AM IST
रामपुर बुशहर। रामपुर को जिला बनाने की मुहिम एक बार फिर शुरू होने वाली है। जिला बनाने को गठित बुशहर संयुक्त संघर्ष समिति ने 17 दिसंबर को महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। इसमें तय किया जाएगा कि रामपुर को जिला बनाने को लेकर संघर्ष कब से शुरू करना है। जिले की लड़ाई रामपुर, कुमारसैन और आउटर सिराज के लोग मिलकर लड़ेंगे।
रामपुर को जिला बनाने की मांग करीब एक दशक से उठ रही है, लेकिन सरकारी अनदेखी के कारण जिले का ख्वाब महज ख्वाह बनकर ही रह गया। अब जबकि प्रदेश में नए साल में नई सरकार काबिज होने जा रही है, तो ऐसे में एक बार फिर जिले का जिन्न बोतल से बाहर आ गया है। रामपुर को जिला बनाने को लेकर गठित संयुक्त संघर्ष समिति की यहां बैठक हुई। समिति के संयोजक एवं पूर्व पंचायत समिति चेयरमैन रामपुर आत्मा राम कैदारटा की अध्यक्षता में हुई बैठक में रामपुर, निरमंड और कुमारसैन के लोगों ने जिले की मुहिम फिर से छेड़ने का निर्णय लिया। बैठक में पृथ्वी राज, त्रिलोक चंद, पवन हुडन, भजन चौहान, गोकल राम, चूड़ा राम, दीप वर्मा, मेहर सिंह, देशदीप, संसार चंद, राकेश भंडारी, देसराज, सुरेश चंद आदि उपस्थित थे। समिति संयोजक ने बताया कि समिति का मकसद रामपुर को जिले का दर्जा दिलाना है। 17 दिसंबर को समिति की विशेष बैठक हो रही है। इसमें निर्णय लिया जाना है कि जिले को लेकर मुहिम कब से शुरू करनी है। उन्होंने कहा कि संस्था का किसी राजनीति दल से कोई वास्ता नहीं है, इसलिए बैठक में उक्त क्षेत्रों के किसी भी विचारधारा के लोग शामिल होकर अपने विचार रख सकते हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018