प्रबंधन को एक माह का अल्टीमेटम

Rampur Updated Fri, 07 Dec 2012 05:30 AM IST
रामपुर बुशहर। धूल मिट्टी से फसलों को हो रहे नुकसान का मुआवजा अभी तक न दिए जाने पर भड़ावली के ग्रामीणों ने प्रबंधन के खिलाफ मोरचा खोल दिया है। प्रभावितों ने राजपुरा हाइड्रो प्रोजेक्ट प्रबंधन को मुआवजा देने के लिए एक माह का अल्टीमेटम दिया है। प्रभावितों ने कहा कि अगर इस अवधि में मुआवजा नहीं दिया तो फिर काम बंद कर देंगे। प्रोजेक्ट प्रभावितों ने इस सिलसिले में वीरवार को एसडीएम से भी मुलाकात की और मध्यस्थता कर मुआवजा शीघ्र दिलाने की गुहार लगाई।
भड़ावली पंचायत के प्रधान कृष्ण गोपाल भारद्वाज, अजय कौशल, दिनेश कुमार, विजय ठाकुर, सतपाल चौहान, रंजीत चौहान, रंजीत बांश्टू, दौलत राम बांश्टू, संदेश चौहान आदि ने कहा कि प्रबंधन को प्रोजेक्ट का कार्य करते हुए लगभग एक वर्ष होने जा रहा है, लेकिन अभी तक प्रबंधन ने प्रदूषण और धूल मिट्टी से होने वाले नुकसान की भरपाई को कदम नहीं उठाया है। जबकि, इस संबंध में प्रबंधन को समय-समय पर अवगत कराया गया है। हर बार प्रबंधन ने प्रभावित लोगों के हितों को दरकिनार ही किया है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन के बार-बार के आश्वासनों से लोग तंग आ चुके हैं और अपने हक के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। प्रभावितों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए प्रबंधन से एक माह के भीतर मुआवजा दिलाने की गुहार लगाई। उन्होंने साफ कहा कि अगर एक माह में मुआवजा नहीं मिला तो पूरी पंचायत के लोग धरने पर उतरेंगे और काम पूरी तरह से ठप कर देंगे। इस बीच कोई नुकसान हुआ तो, इसके लिए प्रबंधन जिम्मेवार रहेगा। उधर, एसडीएम केआर सेहजल ने प्रभावितों को आश्वासन दिया कि वह प्रबंधन से बातचीत करके इस मसले को जल्द सुलझाएंगे।

Spotlight

Most Read

National

राजनाथ: अब ताकतवर देश के रूप में देखा जा रहा है भारत

राज्य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से नया आयाम मिला है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

राजधानी में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला का कत्ल

यूपी में बदमाशों का कहर जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों को तो छोड़ ही दीजिए, राजधानी में भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। शनिवार दोपहर बदमाशों ने लखनऊ में हार्डवेयर कारोबारी की पत्नी की दिनदहाड़े घर में घुस कर हत्या कर दी।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper