विशेष वेतन वृद्धियां छीनीं तो आंदोलन

Rampur Updated Sat, 29 Sep 2012 12:00 PM IST
रोहड़ू। सीएंडवी अध्यापक संघ की जिला इकाई ने कहा कि विशेष वेतन वृद्धियां छीनने की सरकार की योजना का विरोध किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने नियमों को लागू किया तो प्रदेश तथा जिले स्तर पर सभी सीएंडवी शिक्षक आंदोलन के लिए तैयार हैं।
सीएंडवी शिक्षक संघ के जिला महासचिव हेमत देस्टा ने कहा कि कर्मचारियों को ग्रेड पे देने पर वित्त विभाग द्वारा बनाए गए नियमों का सीएंडवी शिक्षा कड़ा विरोध करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सीएंडवी शिक्षक एक मात्र ऐसा वर्ग है, जिन्हें पूरे सेवाकाल के दौरान पदोन्नति नहीं दी जाती है। इस आधार पर 1999 में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सीएंडवी शिक्षकों को दो वेतन वृद्धियों का लाभ देने की घोषणा भी की थी। उन्होंने कहा कि सरकार ने अब इस लाभ को शिक्षकों से छीना तो वे सड़क पर उतर कर आंदोलन के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय को सीएंडवी शिक्षक मानने के लिए तैयार नहीं है।
देष्टा ने जारी बयान में मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से मांग की है कि विशेष वेतन वृद्धियां जारी रखी जाएं अन्यथा सीएंडवी शिक्षकों को कक्षाओं के बहिष्कार करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उसके बाद प्रदेश स्तर पर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भी अपनी रनणनीति तय करनी पड़ेगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस पीएम मोदी की तारीफ में सुपरस्टार शाहरुख खान ने पढ़े कसीदे

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018