नायब तहसीलदार को काम देखने के आर्डर

Rampur Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
रामपुर बुशहर। सरकार की घोषणा के अनुरूप जिला उपायुक्त ने तकलेच में नायब तहसीलदार के हफ्ते भर बैठने के आर्डर जारी कर दिए हैं। नायब तकलेच पटवारखाना में लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उनके निदान के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। इससे तकलेच समेत आसपास की आधा दर्जन पंचायतों के लोगों की राजस्व कार्यों से रामपुर की भागदौड़ बचेगी।
मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने 30 अगस्त को दत्तनगर में मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट के उद्घाटन समारोह में तकलेच में महीने में हफ्ते भर के लिए नायब तहसीलदार बिठाने की घोषणा की थी, ताकि तकलेच समेत आसपास की दरकाली, काशापाट, मुनिश, कूहल, देवठी आदि पंचायतों के लोगों को अपने राजस्व से जुड़े कार्यों के लिए रामपुर नहीं आना पड़े। अब सरकार ने घोषणा पर अमल करते हुए इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना पर उपायुक्त शिमला की ओर से नायब तहसीलदार के आर्डर कर दिए गए हैं। उपायुक्त कार्यालय से आए पत्र संख्या एसएमएल - ईए (262)/2011-एमआईएससी-54048 के आधार पर एसडीएम रामपुर ने आदेश जारी करके नायब तहसीलदार रविश चंदेल को तकलेच में जाकर राजस्व मामले देखने को कहा है। एसडीएम केआर सैजल ने बताया कि नायब तहसीलदार तकलेच के पटवारखाना में महीने में हफ्ते भर बैठकर राजस्व मामले देखेंगे।
भाजपा मंडल के पूर्व अध्यक्ष कश्मीरी जैन ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि सरकारी निर्णय से तकलेच ही नहीं, बल्कि आसपास की आधा दर्जन पंचायतों के लोगों को भी फायदा हुआ है। तकलेच में ही राजस्व मामलों का निपटारा होने से लोगों को इन कार्यों को करवाने के लिए कई किमी दूर रामपुर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का आभार जताया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस पीएम मोदी की तारीफ में सुपरस्टार शाहरुख खान ने पढ़े कसीदे

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls