हफ्ते लग रहे सेब को मंडी तक पहुंचाने में

Rampur Updated Sat, 25 Aug 2012 12:00 PM IST
कुमारसैन (शिमला)। नारकंडा विकास खंड की पिछड़ी पंचायत जदूण में सड़क की हालत खस्ताहाल हो गई है। सेब सीजन में क्षेत्र के लोगों को मंडी तक पहुंचने में हफ्ते लग रहे हैं। भाजपा सरकार के बागवानों को बेहतर सुविधा देने के वादे खोखले नजर आ रहे हैं। जदूण पंचायत के लोगों को इस कारण सेब के अच्छे दाम नहीं मिल रहे हैं। पंचायत द्वारा इस बारे में लोनिवि को कई बार सूचित किया गया, पर स्थिति जस की तस बनी हुई है। ऐसे में बागवान करें तो क्या करें? जिम्मूनाला-रियोग मार्ग में जगह-जगह गड्ढे होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
जदूण पंचायत प्रधान रीना राजटा, उपप्रधान रमेश डोगरा, गीता राम राजटा, रमेश राजटा, दुर्गा दत्त डोगरा, केशव राम राजटा, धर्मेंद्र, कर्मचंद, संगत राम, हेतराम, सनक राम ने बताया है कि सड़क होने के बावजूद इसका कोई लाभ नहीं मिल रहा। सरकार ने भी सीजन से पहले बडे़-बड़े दावे किए पर जमीनी हकीकत कुछ और ही है। लोनिवि भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। क्षेत्रवासियों ने इस बेरुखी के लिए लोनिवि को दोषी ठहराया है। सड़क खस्ताहाल हाने के कारण गाड़ी वाले भी दस गुणा किराया मांग रहे है, जिसे देना आसान नहीं है। उधर, लोनिवि के एक्सईएन अजय कपूर ने बताया कि आए दिन अधिक वर्षा होने से रियोग मार्ग में यह स्थिति सामने आ रही है। यहां पर विभाग ने गटके बिछाना शुरू किया है। विभाग बागवानो को बेहतर सुविधा देगा।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपने आज तक नहीं देखा होगा ऐसा डांस! चौंक जाएंगे देखकर

सोशल मीडिया पर अक्सर आपको कई चीजें वायरल होते हुए मिल जाती हैं लेकिन फिर भी कई चीजें ऐसी होती हैं जो वायरल तो हो रही हैं लेकिन आप तक नहीं पहुंच पातीं।

24 जनवरी 2018