सिंघी को दावेदारी जताने का हक नहीं

Rampur Updated Sat, 11 Aug 2012 12:00 PM IST
रामपुर बुशहर। ब्लाक कांग्रेस ने पूर्व मंत्री सिंघी राम की विधानसभा चुनाव के लिए दावेदारी जताने का विरोध किया है। ब्लाक कांग्रेस ने कहा कि पूर्व मंत्री ने पूर्व में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी के विरोध में काम किया है, ऐसे में उन्हें रामपुर से दावेदारी जताने का कोई हक नहीं है।
ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सतीश वर्मा, मीडिया प्रवक्ता कृष्ण गोपाल भारद्वाज, महासचिव जेएल डमालू, रविंद्र मेहता, देश रतन शर्मा आदि कांग्रेसियों ने कहा कि पूर्व मंत्री लंबे समय से पार्टी विरोधी कार्य करते आ रहे हैं। अब चुनाव नजदीक आ गए हैं तो वे दावेदारी जताने लग गए। उन्होंने पूर्व मंत्री से पूछा है कि वे पांच वर्षों में कहां लापता रहे? लोकसभा चुनाव में उन्हें रामपुर की याद क्यों नहीं आई। पूर्व मंत्री रामपुर की जनता का हितैषी होने का ढोंग रच रहे हैं। वास्तविकता यह है कि उन्होंने सदैव जातिवाद व क्षेत्रवाद को बढ़ावा दिया है। रामपुर के लोग सब कुछ जानते हैं और वे किसी के बहकावे में नहीं आने वाले हैं और उन्हें इसका जवाब देने के लिए तैयार हैं।
पूर्व मंत्री सिंघी राम ने वीरवार को समर्थकों के साथ बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी को आवेदन भेजकर विधानसभा क्षेत्र रामपुर से चुनाव लड़ने की दावेदारी ठोंकी है। उनकी दावेदारी ने ब्लाक के कांग्रेसियों को बेचैन कर दिया है। आने-वाले दिनों में आरोप-प्रत्यारोपों का सिलसिला बढ़ने वाला है। सिंघी समर्थक भी चुपचाप बैठने वाले नहीं हैं। उनके समर्थकों में अधिकांश वे लोग हैं, जो ब्लाक से असंतुष्ट हैं।
पूर्व मंत्री सिंघी राम ने कहा कि अगर उन्होंने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी के विरोध में काम किया होता तो चुनावी परिणाम कुछ ओर होते। उन्होंने ब्लाक कांग्रेस को निष्क्रिय करार दिया है। ब्लाक कांग्रेस पदाधिकारियों ने चार वर्षों में कभी भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज नहीं उठाई। उल्टे वे उनके खिलाफ हमेशा षड्यंत्र ही रचते रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

शेरों के सामने हिम्मत दिखाता ये कुत्ता 'वाह' कहने पर कर देगा मजबूर

'हिम्मत हो तो पहाड़ से भी टकराया जा सकता है', इस कहावत को एक कुत्ते ने चरितार्थ कर दिखाया है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls