कांग्रेसियों के जख्मों को कुरेद गए महेंद्र सिंह

Rampur Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
कोटखाई (शिमला)। परिवहन मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर कोटखाई दौरे के दौरान कांग्रेसियों के जख्मों को कुरेद आए। कोटखाई उत्सव के मंच से अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस में वीरभद्र सिंह सम्माननीय नेता हैं, लेकिन आजकल कौल सिंह तो अपने जिला में नारा दे रहे हैं कि उन्हें उखाड़ दो। हालात ऐेसे ही रहे तो विकास का साथ देने के लिए नाराज कांग्रेसियों को भी नरेंद्र बरागटा का साथ देना चाहिए।
उन्होंने जनसमूह से आग्रह किया कि आज के राजनीतिक दौर में अपने नेता को स्थापित रखना जरूरी है। यदि एक भी चुनाव हाथ से निकल जाए तो विकास की गति रुक जाती है। उनका अपना राजनीतिक जीवन खुद टेढ़ा-मेढ़ा रहा है। लेकिन यदि लोग साथ हों तो कुछ भी संभव है। महेंद्र सिंह ने बागवानी मंत्री नरेंद्र बरागटा की मांग पर कोटखाई से नई दिल्ली सीधी बस सेवा शुरू करने की घोषणा की। अन्य रूटों पर नई बस सेवाएं चलाने के लिए उन्होंने बरागटा से लिस्ट मांगी। इससे पहले उन्होंने कोटखाई बस अड्डे का शिलान्यास किया और जनसभा में इसके लिए एक करोड़ रुपये जारी करने की घोषणा की। एचआरटीसी अधिकारियों को कहा कि इस बस अड्डे में कम से कम 40 दुकानें होनी चाहिए। उन्होंने पार्किंग का भी उद्घाटन किया।
इस मौके पर बागवानी मंत्री नरेंद्र बरागटा, उनके दोनों बेटे ध्रुव और चेतन बरागटा, भाजपा युवा मोरचा नेता गोपाल जबैईक, ठियोग के पूर्व मंडल अध्यक्ष अजय श्याम, जुब्बल कोटखाई भाजपा मंडल के अध्यक्ष अशोक चौहान, महामंत्री गोबिंद नेगी, किसान मोरचा के यशवीर जस्टा, महिला मोरचा महामंत्री नीलम सरैइक, ढली के पार्षद शैलेंद्र चौहान उपस्थित थे।
---

जुब्बल और कोटखाई पर बराबर पैसा खर्चा : बरागटा
कोटखाई (शिमला)। बागवानी एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री नरेंद्र बरागटा ने कहा कि उन्होंने जुब्बल और कोटखाई दोनों क्षेत्रों में समान विकास करवाया है। बीडीओ कार्यालय से हाल ही में ली गई डिटेल से पता चलता है कि कुल 18 करोड़ में से दोनों जगह 9-9 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। उन्होंने कहा कि कोटखाई में इस कार्यकाल में यदि आईटीआई खुली तो जुब्बल की आईटीआई को अपग्रेड किया गया। सब स्टेशन कोटखाई में खुला तो सरस्वतीनगर वाला अपग्रेड किया गया। सीए स्टोर और सब्जी मंडी भी दोनों जगह दी गई। पिछली बार घासीगांव में हैलीपैड बनाया था तो इस बार सुंदली मेें बनाया गया। पार्किंग, डा. अबेंडकर भवन, एसडीएम कार्यालय, सब तहसील आदि में भी दोनों स्थानों को बराबर का महत्व दिया गया। उन्होंने कहा कि अब बहुत जल्द शिमला के स्कैंडल वाली बड़ी एलईडी लाइट्स कोटखाई में चमकेंगी। बरागटा ने कहा कि इसी विकास का जश्न मनाने के लिए कोटखाई उत्सव है।
कांग्रेस को यह चुनौती भी दी कि वे अपने साथ 500 लोग एकत्र कर दिखाएं। उन्होंने लोगों को बताया कि कांग्रेसी कोटखाई में बस अड्डा बनाने का विरोध कर रहे हैं। शीघ्र गुम्मा में मिल्क चिलिंग प्लांट काम करने शुरू कर देगा।
इनसेट
ओक ओवर से नहीं बरसते ओले
कोटखाई (शिमला)। ठियोग के पूर्व मंडल अध्यक्ष अजय श्याम ने तर्कपूर्व भाषण से कांग्रेस पर जोरदार प्रहार किए। उन्हाेंने बताया कि बरागटा के बागवानी मंत्री बनने के बाद एंटी हेल गन आई। नेट पर सब्सिडी दी जा रही है। और फिर भी यदि नुकसान हो तो बीमा कवर भी है। ऐसी सुविधा कांग्रेस के समय कहां थी? उन्हाेंने कहा कि कांग्रेसी ऐसे शोर मचाते हैं कि ओले आसमान से नहीं ओकओवर से बरस रहे हों।

स्टोरी-3
नाटियों के साथ हुआ उत्सव का आगाज
कोटखाई (शिमला)। दो दिवसीय कोटखाई मेले का आगाज लोक कलाकारों की नाटियों के साथ शुरू हुआ। कोटखाई उत्सव के मौके पर पहले दिन लोक कलाकार किशन वर्मा तथा रोशनी शर्मा की नाटियों पर लोगों ने खूब मनोरंजन किया। कोटखाई में पहली बार दो दिवसीय उत्सव की पहल बागवानी एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री नरेंद्र बरागटा ने की है। कार्यक्रम में इंडियन आइडल प्रतियोगिता में भाग ले चुकी कृतिका तन्वर तथा ठियोग के मशहूर लोक गायक किशन वर्मा, लोकगायिका रोशनी शर्मा ने भी लोकगीतों के माध्यम मेले में लोगों का मनोरंजन बढ़ाया।

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान ने बॉर्डर से सटी सारी चौकियों को बनाया निशाना, 2 नागरिकों की मौत

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है। जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

GST काउंसिल की 25वीं मीटिंग, देखिए ये चीजें हुईं सस्ती

गुरुवार को दिल्ली में जीएसटी काउंसिल की 25वीं बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मीटिंग में आम जनता के लिए जीएसटी को और भी ज्यादा सरल करने के मुद्दे पर बात हुई।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper