दो करोड़ का टाशीगंग पुल जनता के हवाले

Rampur Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
रिकांगपिओ (किन्नौर)। जिला किन्नौर के विधायक तेजवंत नेगी ने शुक्रवार को दो करोड़ रुपये की लागत से निर्मित टाशीगंग पुल का लोकार्पण किया। इसके साथ ही 1.45 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पौने दो किलोमीटर हांगो हंगमत संपर्क सड़क का लोकार्पण कर सड़क पर हरी झंडी दिखाकर बस रवाना की।
विधायक ने 23 लाख रुपये की स्पीलो पेयजल संवर्धन योजना के लोकार्पण के साथ ही 1.50 करोड़ रुपये से बनने वाले स्पीलो संपर्क मार्ग तथा स्पीलो में महिला मंडल भवन का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिले में सड़कों के निर्माण को प्राथमिकता दी जा रही है। ऐसे गांव जो, अब तक संपर्क सड़क से नहीं जुड़ पाए हैं वहां के लिए सड़क निकाली जा रही है। हंगरग घाटी के विकास पर विशेष ध्यान देते हुए घाटी को पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित किया जा रहा है। 1.28 करोड़ रुपये व्यय कर नाको झील के सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। रिकांगपिओ में 1.52 करोड़ रुपये की लागत से सराय भवन का निर्माण किया जा रहा है। टाशीगंग सोमंग धार्मिक स्थल हैं, जहां श्रद्धालुओं के ठहरने की सुविधा के लिए सात लाख की राशि से सराय भवन बनाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि सरकार सेब उत्पादकों को पुराने तथा कम पैदावार वाले सेब के पौधों के स्थान पर गुणवत्तायुक्त अधिक पैदावार वाले रूट स्टाक उपलब्ध करा रही है। इसके लिए 85 करोड़ रुपये की एप्पल रि-प्लांटेशन योजना आरंभ की है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018