पिनवैली के लोगाें को मिली सड़क सुविधा

Rampur Updated Fri, 20 Jul 2012 12:00 PM IST
काजा (लाहौल स्पीति)। स्पीति की पिनवैली को लोक निर्माण विभाग ने अस्थायी सड़क से जोड़ दिया है। अस्थायी सड़क पर बुधवार से छोटे वाहन चलने शुरू हो गए। विभाग का दावा है कि एक हफ्ते के भीतर इस पर बड़े वाहन भी दौड़ेंगे। दूसरी ओर स्थायी सड़क का निर्माण कार्य भी युद्ध स्तर पर चला हुआ है। अस्थायी सड़क बनने से अब लोग अपनी मुख्य नकदी फसल मटर को मंडियों तक आसानी से पहुंचा सकेंगे।
स्पीति के किरतनाला में पांच जून को भयंकर बाढ़ आने से पिनवैली अलग-थलग हो गई थी। पुल ढहने और सड़क क्षतिग्रस्त होने से यहां की कुंगरी और सगनम पंचायतों के लोगों का बाजार आना भी मुश्किल हो गया। एक दो बार विरोध प्रदर्शन करने पर आखिर प्रशासन की ओर से लोगों की सुविधा के लिए झूला लगाया गया। तब से लोग इसी झूले से आर-पार आ-जा रहे थे, लेकिन बुधवार से लोगों को वाहन सुविधा मिल गई है। स्थायी सड़क बनाने में देर लगने के कारण लोक निर्माण विभाग ने यहां के लिए अस्थायी सड़क बनाई है। इस पर छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी गई है, जबकि बड़े वाहन सड़क पर एक हफ्ते के भीतर चलेंगे। लोनिवि केएक्सईएन विपिन कुमार ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि स्थायी सड़क का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है और विभाग सड़क को जल्द तैयार करने का प्रयास करेगा। जब तक यह सड़क नहीं बनती है, तब तक अस्थायी सड़क से लोग बाजार आ-जा सकेंगे। वहीं, उन्हें मटर तथा अन्य मुख्य नकदी फसलों को भी मंडियों तक पहुंचाने की चिंता नहीं सताएगी। जल्द पिनवैली में मटर सीजन शुरू होने वाला है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018