झाकड़ी में मजदूरों का हल्ला बोल

Rampur Updated Tue, 10 Jul 2012 12:00 PM IST
रामपुर बुशहर। झाकड़ी प्रोजेक्ट में मांगों को लेकर आंदोलनरत मजदूरों ने सोमवार को झाकड़ी में फिर प्रोजेक्ट प्रबंधन के खिलाफ आवाज बुलंद की। प्रोजेक्ट के मुख्य गेट पर हुए प्रदर्शन के दौरान मजदूरों ने नारेबाजी करते हुए प्रबंधन पर अनदेखी का आरोप लगाया। मामला इतना आगे बढ़ गया था कि प्रोजेक्ट के सुरक्षा कर्मियों और मजदूरों के बीच झड़प की नौबत आ गई थी।
सोमवार दोपहर झाकड़ी प्रोजेक्ट समेत विभिन्न प्रोजेक्टों के मजदूर प्रोजेक्ट के मुख्य गेट के सामने एकत्रित हुए और नारेबाजी शुरू कर दी। करीब एक घंटे तक हुए प्रदर्शन के दौरान मजदूरों ने प्रबंधन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर माहौल गर्म किया। हालात यह पैदा हो गए थे कि प्रोजेक्ट सुरक्षा कर्मियों और मजदूरों के बीच झड़प होते-होते बच गई। देर शाम तक मजदूर मौके पर प्रदर्शन करते रहे। किसान सभा जिला अध्यक्ष बिहारी सेवगी ने कहा कि ठेकेदारों द्वारा मजदूरों को एरियर का भुगतान नहीं किया जा रहा है, जिससे मजदूरों में भारी रोष है। उन्हाेंने कहा कि परियोजना प्रमुख को ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और एरियर देने के लिए उन पर दबाव बनाना चाहिए। उन्हाेंने कहा कि परियोजना में मजदूरों का शोषण किया जा रहा है। उन्हें किसी प्रकार की कोई सुरक्षा भी उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है। उन्हाेंने कहा कि जब तक मजदूरों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता, तब तक क्रमिक अनशन भी जारी रहेगा। इस मौके पर रणजीत, संतोष, जगदीश वर्मा, परस राम, अशोक कुमार, दयाल भाटनू, बलदेव साहू, अजेंद्र नेगी, सुरेश कुमार, प्रकाश सहित सैकड़ों मजदूर उपस्थित थे। धरना प्रदर्शन में गैमन, पटेल, गानवी, फांचा, कूट व रामपुर परियोजना के मजदूर भी शामिल हुए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' मिलने के बाद सुपरस्टार शाहरुख खान ने रखी 'तीन तलाक' पर अपनी राय

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018