महादेव के अभिषेक और मंडी की प्रियंका पुरस्कृत

Mandi Updated Fri, 24 Jan 2014 05:49 AM IST
सुंदरनगर (मंडी)। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के तत्वाधान में वीरवार को यहां के गुरुकुल पब्लिक स्कूल धनोटू में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें जिला मंडी में स्वामी विवेकानंद के जीवन पर आधारित आयोजित समर्थ भाषण प्रतियोगिता में अव्वल रहे बच्चों को पुरस्कृत किया गया। निदेशक खेल एवं युवा सेवाएं जगदीश ठाकुर ने समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता हिमाचल शिक्षक महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष पवन मिश्रा ने की।
शिक्षक महासंघ के जिला अध्यक्ष दर्शन लाल ने लोगों को समक्ष समर्थ भारत प्रतियोगिता के बारे जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनवरी 2013 में आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर में 21 हजार बच्चों ने भाग लिया था। इसमें मंडी जिले की 31 पाठशालाओं के 2400 बच्चों ने भाग लिया था। जगदीश ठाकुर ने कहा कि आने वाला समय स्पर्धा का है। इसके लिए बच्चों को अभी से तैयार होना पड़ेगा। इस तरह की प्रतियोगिताएं बच्चों का आत्म विश्वास और मनोबल बढ़ाती हैं। इस मौके पर उन्होंने जिला मंडी के विजेता रहे प्रतिभागी बच्चों को सम्मानित भी किया गया। सम्मान पाने वालों में सेंट जार्ज स्कूल महादेव के छात्र अभिषेक कुमार, डीएवी स्कूल मंडी की प्रियंका, रामापा चुरढ़ के विजय कुमार, सीसे स्कूल जयदेवी से मुकेश कुमार, राउपा चांबी के प्रशांत कुमार, रामापा धारंडा के तनुजा ठाकुर, हिलऑक पब्लिक स्कूल डडौर की अंकिता, एसवीएम स्कूल महादेव के अनूप ठाकुर, डीएवी नेरचौक के नवदीप, हाटेश्वरी पब्लिक स्कूल दयारगी की दीक्षा, गुरुकुल पब्लिक स्कूल धनोटू की आंचल, मंगलम स्कूल महादेव के जतिन कुमार, राउपा भंगरोटू की पल्लवी ठाकुर, भारतीय पब्लिक स्कूल नलसर की आंचल ठाकुर शामिल रहे। इस मौके पर गोजू रियू कराटे सौफ इंडिया को बच्चों को आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए प्रेरित करने पर सराहा गया। प्रशिक्षक सैनसाई कृष्ण लाल को भी विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर गुरुकुल पब्लिक स्कूल के चेयरमैन दलीप ठाकुर, प्रधानाचार्य विजया शर्मा, प्रदेश शिक्षक महासंघ के वीरेंद्र चड्ढा, अमर सिंह, प्रकाश कौशल, संजीव पुरी और तेज सिंह ठाकुर मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper