सड़क पर खानी पड़ रही हैं ठोकरें

Mandi Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
सरकाघाट (मंडी)। सरकाघाट-मंडी सड़क पर उपमंडल मुख्यालय से लेकर तत्ताहर तक गड्ढों का बोलबाला लोगों के लिए आफत बन गया है। कदम-कदम पर पड़े गड्ढे आम आदमी तथा वाहन चालकों के लिए मौत के कुएं साबित हो रहे हैं। मुख्य बाजार में पीएनबी के सामने उबड़-खाबड़ पत्थरों से जहां हर दिन लोगों को ठोकरें खानी पड़ रही हैं। वहीं इससे 100 मीटर की दूरी पर बस अड्डे के प्रवेश द्वार के दोनाें ओर करीब 4-5 फीट गहरे और चौड़ाई के गड्ढे बने पड़े हैं। यहां सड़क के तंग होने से हर दूसरे या तीसरे दिन पैदल चलने वाला वरिष्ठ नागरिक या स्कूली बच्चा गिर ही जाता है। तंगहाली की रही सही कसर नपं द्वारा सड़क के दोनाें ओर अलाट किए खोखों से पूरी हो रही है। सड़क के किनारे खड़े खोखों से जाम की समस्या रोजाना मुश्किल खड़ी कर रही है। बस स्टैंड से बाहर निकलते भी एक गहरा एवं चौड़ा गड्ढा आपका स्वागत करेगा। इसके अलावा बरसात में सड़क की हुई बदतर हालत से दाएं किनारे पर 3-4 फीट चौड़ी एवं गहरी खाई लोअर बाजार तक जा रही है, लेकिन लोनिवि की अनदेखी आम नागरिक के गले से नहीं उतर रही है। सरकाघाट बार के एक अधिवक्ता ने स्थानीय न्यायालय में इस सड़क की दुर्दशा का मामला उठाया भी था, मगर उस पर भी विभाग ने थोड़ी सी लीपापोती कर विराम लगा दिया। स्थानीय दलजीत गुलेरिया, अमर सिंह, कृष्ण देव, हरी चंद व कमल किशोर आदि लोगों का कहना है कि तत्ताहर तक सड़क की यही स्थिति परेशानी का सबब बन रही है। लोगों ने लोनिवि से सड़क की बदहाल स्थिति शीघ्र सुधारने की मांग की है। इधर, इस बारे में विभाग के अधिशासी अभियंता एनके शर्मा का कहना है कि सड़क की दुर्दशा पानी की निकासी का उचित प्रबंध न होने के कारण हुई है। इसमें सुधार के लिए विभाग ने प्रारूप तैयार कर बजट प्रावधान के लिए सरकार को भेजा है। बजट आते ही सड़क की मरम्मत कर दी जाएगी।

Spotlight

Most Read

Dehradun

देहरादून: 24 जनवरी को कक्षा 1 से 12 तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश में बारिश की चेतावनी के चलते डीएम ने स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने के निर्देश जारी किए हैं।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper