छात्र की पिटाई की, अस्पताल में भरती

Mandi Updated Tue, 27 Nov 2012 12:00 PM IST
बालीचौकी (मंडी)। सराज घाटी की राजकीय उच्च पाठशाला भाटकीधार में अध्यापक द्वारा नौवीं कक्षा के छात्र की कथित पिटाई का मामला प्रकाश में आया है। हालांकि स्कूल प्रबंधन ने छात्र की पिटाई के मामले से इंकार किया है। वहीं दूसरी तरफ इस मामले की पुलिस चौकी जंजैहली में शिकायत दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को पाठशाला के नौवीं कक्षा के छात्र घन्नु राम की अध्यापक ने प्रार्थना सभा के दौरान पिटाई कर डाली। छात्र के पिता मंगलू राम और बुआ चमारी देवी ने बताया कि शुक्रवार सुबह जैसे ही घन्नु राम स्कूल पहुंचा तो प्रार्थना सभा के दौरान खेल मैदान में छात्र-छात्राएं मैदान साफ कर रहे थे। अध्यापक ने घन्नु राम की अकारण ही पिटाई कर दी। इस दौरान छात्र ने अपने को बचाते हुए स्कूल से बाहर भागने की कोशिश की तो अध्यापक ने उसे दबोचते हुए उस पर घुसे मार दिए, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि घन्नु राम स्कूल से घबराहट में घर की तरफ भाग गया, लेकिन घायलावस्था में वह रास्ते में ही नीचे गिर गया। उसे राहगीर ने उठा कर आयुर्वेदिक औषधालय भाटकीधार पहुंचाया, जहां पर उसे चिकित्सकों द्वारा प्राथमिक उपचार दिया गया। वहीं स्कूल के सेवादार और राहगीर ने छात्र के परिजनों को इस बारे में सूचना दी। सूचना मिलते ही परिजन औषधालय पहुंचे और वहां से घन्नु राम को घर कुलथनी गांव ले गए। उसकी बिगड़ती हालत देखकर उसे 108 एंबुुुलेंस सुविधा से पीएचसी थुनाग ले जाया गया। उसे वहां से क्षेत्रीय अस्पताल मंडी रेफर किया गया। छात्र घन्नु पिछले दो दिन से क्षेत्रीय अस्पताल मंडी के हड्डी वार्ड में दाखिल है। इस बारे में स्कूल के मुख्याध्यापक राम स्वरूप ने बताया कि छात्र स्कूल के समीप चल रहे निर्माण कार्य के बीच में पत्थरों पर गिरा है, जिस कारण उसे चोट आई होगी, लेकिन यह पिटाई का मामला नहीं है।
उधर, पीड़ित छात्र के पिता मंगलू राम ने जिला पुलिस अधीक्षक को अर्जी देकर न्याय की गुहार लगाई है। इस बारे में एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक दुल्लर को शिकायत देकर आरोपी अध्यापक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इधर, जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक दुल्लर ने बताया कि इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि इस बारे में पीड़ित छात्र की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls