बत्ती वाली कार से लाखों के हीरे बरामद

Mandi Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
सरकाघाट (मंडी)। आबकारी एवं कराधान विभाग तथा सरकाघाट पुलिस की संयुक्त टीम ने गत रात्रि नीली बत्ती लगी कार में सवार अमृतसर के एक व्यापारी से लाखों के कीमती हीरों के नग बरामद किए। पुलिस ने कार को जब्त कर बरामद हीरों के नग अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गत शुक्रवार रात करीब 11 बजे सरकाघाट थाने की एसएचओ रीता शर्मा व एएसआई संजीव गौतम टीम के साथ गश्त कर रहे थे। इसी दौरान सरकाघाट के मुख्य बाजार में पंजाब की एक गाड़ी संख्या पीबी02बीके-4466 पर नीली बत्ती देख कर पुलिस ने तलाशी के लिए रोका। गाड़ी की तलाशी लेने पर उसमें हीरों के नग बरामद हुए। इसकी खरीद फरोख्त से संबंधित दस्तावेज कार में सवार लोगों के पास मौजूद नहीं थे। पुलिस ने आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया। विभाग के अधिकारी पुरुषोत्तम भारद्वाज व अनिल सोनी ने मौके पर पहुंच कर हीरों की खरीद के बारे में पूछताछ की। बरामद किए गए हीरों की कीमत बाजार में करीब साढ़े नौ लाख रुपये आंकी गई है।
आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों के अनुसार कार में सवार व्यापारी ने पठानकोट से हिमाचल प्रदेश में प्रवेश किया और गाड़ी पर नीली बत्ती लगाकर धौंस दिखाते हुए सरकाघाट तक पहुंचा। उन्होंने बताया कि अमृतसर का व्यापारी सविंद्र सिंह से बरामद हीरों के नग को जब्त कर लिया गया है। व्यापारी को पौने तीन लाख बतौर टैक्स व जुर्माना अदा करने को कहा गया है।
डीएसपी केडी शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी व्यापारी की गाड़ी का चालान कर कार्रवाई की गई। वाहन को भी जब्त किया गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017