भाजपा में टिकट आवंटन के बाद मचा घमासान

Mandi Updated Sun, 30 Sep 2012 12:00 PM IST
मंडी। टिकट आवंटन के बाद अब भाजपा का घमासान मुखर हो गया है। उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद टिकट से चिंचित दावेदार बगावत पर उतर आए हैं। जिले के दस में से छह विस क्षेत्रों में टिकटों का आवंटन हो गया है। इसमें तीनों मंत्रियों जयराम, गुलाब सिंह और महेंद्र सिंह के क्षेत्रों में दूसरे दावेदार न होने पर बगावत के आसार नहीं हैं, मगर शेष तीन सीटों सदर, बल्ह और द्रंग में टिकट के दावेदारों की संख्या अधिक होने की वजह से अब सामूहिक रूप से विरोधी स्वर उठने लगे हैं। सबसे अधिक घमासान बल्ह में देखने को मिल रहा है। जहां इंद्र सिंह गांधी के खिलाफ विरोधी लामबंद हो गए हैं। पूर्व विधायक दामोदर दास की बेटी गीता भी इंद्र सिंह गांधी के विरोधी में आ गई हैं। वहीं पर रिटायर्ड जज महंत राम चौधरी जो भाजपा का टिकट पक्का मान कर चल रहे थे, उन्हें इससे बड़ा झटका लगा है। इसके विरोध में रविवार को डडौर में रोष रैली और सामूहिक त्यागपत्र देने का भाजपा कार्यकर्ताओं ने ऐलान किया है। इधर सदर में भी डीडी ठाकुर को भाजपा का टिकट दिए जाने पर मंडल भाजपा अध्यक्ष श्याम लाल ठाकुर और प्रदेश भाजपा सचिव प्रवीण शर्मा टिकट की दौड़ से बाहर हो गए हैं। माना जा रहा है कि श्याम लाल ठाकुर पार्टी के ही प्रत्याशी के खिलाफ बगावत कर आजाद उम्मीदवार के रूप मेें चुनावी समर में उतर सकते हैं। श्याम लाल ठाकुर का कहना है कि उन पर कार्यकर्ताओं का दबाव है कि कब तक उधार के उम्मीदवार को ढोते रहेंगे। वहीं पर द्रंग में जवहार ठाकुर को टिकट मिलने से रेवत राम समेत अन्य दावेदार खफा हैं। द्रंग मेें भी गुप्त बैठकों का दौर शुरू हो गया है। धर्मपुर में भी इस बार भजयुमो प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र अत्री ने खूब पसीना बहाया था, मगर टिकट की दौड़ में वह भी पिछड़ गए हैं। मंडी जिले की शेष चार सीटों सुंदरनगर, नाचन, करसोग और गोपालपुर में भी टिकट को लेकर घमासान जारी है। सुंदरनगर में वरिष्ठ भाजपा नेता रूप सिंह को युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और वर्तमान में भाजपा प्रदेश सचिव राकेश जमवाल, नाचन में जिला अध्यक्ष दिले राम को दामोदर चौहान और करसोग में हीरा लाल को भी चुनौती मिल रही है। ऐसे में देखना है कि टिकट आवंटन के बाद उभरी बगावत से भाजपा किस रूप में निपटती है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017