सीर खड्ड के तटीकरण पर खर्च होंगे 64 करोड़

Mandi Updated Mon, 24 Sep 2012 12:00 PM IST
सरकाघाट (मंडी)। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री रविंद्र सिंह रवि ने कहा कि प्रदेश में चालू वित्त वर्ष के दौरान विभिन्न विकासात्मक योजनाओं पर करीब 2000 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। रविवार को सरकाघाट के नजदीक बरच्छवाड़ में सीर खड्ड के तटीकरण की आधारशिला रखने के बाद जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस परियोजना के निर्माण पर 64 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सीर खड्ड के दोनों तटों पर तटीकरण और क्वचिकरण का कार्य बरच्छवाड़ से जाहू तक सात किलोमीटर क्षेत्र में किया जाएगा। इससे जिला में खड्ड से सटे एक दर्जन और हमीरपुर जिला के सात गांवों के किसानों की 115 हेक्टेयर भूमि को कटाव से बचाया जा सकेगा। साथ ही निजी एवं सार्वजनिक संपत्ति को भी सुरक्षा प्रदान की जा सकेगी। इससे बाद प्रदेश परिवहन मंत्री महेंद्र सिंह ने बरच्छवाड़ में पशु चिकित्सालय भवन की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की हर पंचायत में ग्रामीणों को बेहतर सुविधाएं देेने के लिए सरकार वचनवद्ध है। सरकार प्रदेश की हर पंचायत में पशु चिकित्सालय का निर्माण करवाएगी। इससे ग्रामीणों को घर-द्वार पर ही सुविधा मिल सके। इस मौके पर विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने कहा कि सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं और सिंचाई योजना पर 168 करोड़ 65 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य विजय लक्ष्मी, मंडलाध्यक्ष भगत राम, महामंत्री प्रकाश पटियाल, प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा कार्यकारिणी सदस्य रजत ठाकुर, भाजपा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष, पंचायतीराज संस्थाओं के पदाधिकारी, एसडीएम किशोरी लाल, अधीक्षण अभियंता सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य एलके चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे ।

Spotlight

Most Read

Meerut

दो सगी बहनों से साढ़े चार साल तक गैंगरेप, घर लौट आई एक बेटी ने सुनाई आपबीती

दो बहनों का अपहरण कर तीन लोगों ने साढ़े चार वर्ष तक उनके साथ गैंगरेप किया। एक पीड़िता आरोपियों की चंगुल से निकल कर घर लौट आई। उसने परिवार को आपबीती सुनाई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper