27 को दिल्ली में धरना देंगे एससीएसटी

Mandi Updated Sat, 25 Aug 2012 12:00 PM IST
सुंदरनगर (मंडी)। हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति सरकारी कर्मचारी कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष सीताराम बंसल ने कहा कि अपनी मांग को लेकर संघ 27 को जंत्र-मंत्र के धरने में शामिल होगा।
दिल्ली में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति परिसंघ के बैनर तले प्रदेश के सौ कर्मचारी एवं पदाधिकारी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि अगर इस बार विधानसभा सत्र के दौरान सरकार ने 85वें संविधान संशोधन को लागू करने की अधिसूचना जारी नहीं तो संघ सितंबर में हजारों की संख्या में कर्मचारियों के साथ विधानसभा का घेराव भी करेगा। शुक्रवार को यहां के महादेव में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की। इसमें 85वें संविधान संशोधन को लागू न करने पर सरकार के प्रति कड़ी नाराजगी जताई गई।
इस मौके पर अपने संबोधन में प्रदेशाध्यक्ष सीता राम बंसल ने कहा कि राज्य सरकार ने संविधान संशोधन से लेकर अप्रैल 2010 के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद हलफनामा देकर तीन माह का समय आंकड़े एकत्रित करने के लिए मांगा था। सरकार दो साल में भी इस वर्ग के कर्मचारियों के आंकड़े एकत्र नहीं कर पाई है। इसका खामियाजा सरकार को आने वाले विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।
इस मौके पर संघ के प्रदेश एक्शन कमेटी के अध्यक्ष दर्शन लाल, प्रदेश महासचिव ज्ञान चंद भाटिया, प्रदेश सलाहकार पीसी कौंडल, मंडी जिला के प्रधान कर्म चंद, कुल्लू के प्रधान बीडी कुल्लवी, हमीरपुर के प्रधान बधेश कुमार, बिलासपुर के प्रधान सुमन कुमार और डीआर चौहान भी उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls