लगातार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त

Mandi Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
उरला/चैलचौक (मंडी)। तीन दिन से लगातार जारी बारिश से आम जन-जीवन फिर से प्रभावित होने लगा है। मंगलवार को बारिश के कारण उरला के समीप स्वाड़नाला के पास पहाड़ी से भूस्खलन होने के कारण नेशनल हाइवे मंडी-पठानकोट चार घंटे ठप रहा। ऐसे में वाहनों की आवाजाही प्रभावित होने से मार्ग में सफर कर रहे यात्रियों और पर्यटकों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी।
लोनिवि द्वारा कड़ी मशक्कत के उपरांत लगभग 4 घंटे बाद मार्ग को आवाजाही के लिए बहाल किया गया। स्वाड़नाला के पास दोपहर 11 बजे के करीब पहाड़ी से भारी भरकम मलबा और चीड़ के पेड़ ढहने से मार्ग बाधि हुआ। इसके बाद मार्ग बहाल करने में जुटे लोनिवि को तीन बजे मार्ग बहाल करने में सफलता मिली। घटासणी-बरोट संपर्क मार्ग में भी देवढांक के पास चट्टानें गिरने से दिन भर यातायात प्रभावित रहा। यात्रियों को भी खासी मुश्किल हुई। कोटरोपी-चुक्कू संपर्क मार्ग में जगह- जगह भूस्खलन होने से मार्ग प्रभावित हुआ है, हालांकि यहां वाहनों की आवाजाही जारी है।
राष्ट्रीय उच्च मार्ग उपमंडल गुम्मा के सहायक अभियंता केसी बरठा के अनुसार स्वाड़नाला के पास पहाड़ी से भूस्खलन के कारण हाईवे में लगभग चार घंटे वाहनों की आवाजाही थमी रही। संवेदनशील स्थानों पर जेसीबी मशीन और बुलडोजर तैनात किए गए हैं। चैलचौक में बारिश से संपर्क मार्ग टूटकर लोगाें के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। बारिश से कोट-देवीदहड़, गोहर-बसी, स्यांज-कासन, जनैणी-छपराहण आदि संपर्क मार्गों में भूस्खलन से यात्रियों, कर्मचारियाें तथा स्कूली बच्चों की परेशानियां चरम पर हैं। बंद संपर्क मार्गों चैलचौक-जंजैहली, कोट-जहल देवीदहड़, लंबाथाच-चियूणी, लंबाथाच-शिल्हीबागी, थाची-नारायण, थाटा-सुधराणी, कुकलाह-बागी, पंडोह-सराची, जंजैहली-छतरी आदि सड़कों को दुरुस्त करने में विभागीय कर्मचारियाें के पसीने छूट रहे हैं। विभाग के कर्मचारी तथा मशीनरी मंगलवार को दिन भर सुधार कार्य में जुटी रही।
लोनिवि के अधिशासी अभियंता ठाकर दास का कहना है कि विभाग ने हालिया बारिश से 2 करोड़ 21 लाख की डैमेज रिपोर्ट तैयार की है।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper